पुणे। हैदराबाद के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में अपनी दूसरी जीत दर्ज करने वाली राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स के हौसले बेशक बुलंद होंगे लेकिन अगले मैच में उसे इस सत्र की सबसे मुश्किल टीम का सामना करना है। शुक्रवार को महेन्द्र सिंह धौनी की टीम सुरेश रैना की गुजरात लायंस से भिड़ेगी। दोनों टीमें दूसरी बार आमने-सामने होंगी। इससे पहले रैना की टीम ने धौनी की टीम को पटखनी दी थी। Also Read - IPL 2016: Top players of this season | इन बड़े सितारों के नाम रहा इस साल का आईपीएल

Also Read - IPL: Virat Kohli praises Sunrisers death over bowling | आईपीएल : कोहली ने हैदराबाद की मजबूत गेंदबाजी को सराहा

धौनी की टीम को मैच से ठीक पहले बड़ा झटका लगा। उनके स्टार सलामी बल्लेबाज फॉफ दू प्लेसिस अंगुली में चोट के कारण आईपीएल-9 से बाहर हो गए हैं। प्लेसिस को छह महीने के लिए आराम की सलाह दी गई है। Also Read - IPL 2016: Sun rise at midnight for Sunrisers Hyderabad | आईपीएल : बेंगलुरु में जब हैदराबाद के लिए आधी रात में हुआ सूर्योदय !

पुणे ने अपने अभियान की शुरुआत मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीत के साथ की थी लेकिन फिर वह इस रास्ते से भटक गई और लगातार चार हार उसके हाथ लगीं। हैदारबाद के खिलाफ मंगलवार को हुए मैच में उसे डकवर्थ लुइस नियम के तहत अपनी दूसरी जीत मिली। यह भी पढ़े- इस बल्लेबाज ने गेल-डिविलियर्स को पछाड़ा, महज 21 गेंदों में ठोक दिया शतक

वहीं, पिछले आठ आईपीएल सत्रों में धौनी के नेतृत्व में खेल चुके रैना की गुजरात अभी तक छह मैचों में से सिर्फ एक मैच हारी है। बुधवार को उसने दिल्ली डेयरडेविल्स को रोमांचक मुकाबले में एक रन से मात दी थी।

गुजरात की बल्लेबाजी एरॉन फिंच, ब्रेंडन मैक्लम, ड्वयान स्मिथ और सुरेश रैना जैसे टी-20 के दिग्गज बल्लेबाजों के हाथों में है। इन्होंने टीम को हमेशा बोर्ड पर अच्छे-खासे रन कर के दिए हैं। मैक्लम और स्मिथ ने दिल्ली के खिलाफ 10.4 ओवर में 112 रनों की साझेदारी की थी। रैना को पुणे के खिलाफ भी इसी तरह की शुरुआत की जरूरत होगी।

गेंदबाजी में धवल कुलकर्णी और ड्वयान ब्रावो पर टीम का दारोमदार होगा। स्पिनर रविन्द्र जडेजा और प्रवीण ताम्बे उनका साथ देते नजर आएंगे। यह भी पढ़े-आईपीएल 2016: रोमांचक मैच में गुजरात लायंस ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 1 रन हराया

वहीं धौनी अपनी पहली हार का बदला लेने के मूड में होंगे। टीम के सलामी बल्लेबाजों फाफ डू प्लेसिस और अंजिक्य रहाणे ने टीम को अच्छी शुरुआत दी है लेकिन मध्य क्रम असरदार साबित नहीं हुआ है। स्टीवन स्मिथ और धौनी दोनों को ही बड़े स्कोर के लिए और मेहनत करनी होगी।

अगले मैच में सभी की निगाहें अशोक डिंडा पर होंगी, जिन्होंने हैदराबाद के खिलाफ गेंद से शानदार प्रदर्शन किया था।

-टीमें (संभावित):

राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स : महेंद्र सिंध धौनी (कप्तान), अजिक्य रहाणे, केविल पीटरसन, स्टीव स्मिथ, मिशेल मार्श, जसकरन सिंह, रविचंद्रन अश्विन, अंकित शर्मा, एल्बी मोर्केल, इरफान पठान, इशांत शर्मा, इश्वर पांडे, तिशारा परेरा, सौरभ तिवारी, आर. पी. सिंह, रजत भाटिया, अंकुश बैंस, बाबा अपराजित, मुरुगन अश्विन, अशोक दिडा, दीपक चाहर, स्कॉट बोलांड, पीटर हैंड्सकोम्ब और एडम जाम्पा।

गुजरात लायंस : सुरेश रैना (कप्तान), सरबजीत लड्डा, अक्षयदीप नाथ, अमित मिश्रा, ड्वेन ब्रावो, पारस डोगरा, एकलव्य द्विवेदी, जेम्स फॉल्कनर, एरॉन फिंच, इशान किशन, रविन्द्र जडेजा, शादाब जकाती, दिनेश कार्तिक, शिविल कौशिक, धवल कुलकर्णी, प्रवीण कुमार, ब्रेंडन मैक्लम, प्रदीप सांगवान, जयदेव शाह, उमंग शर्मा, ड्वेन स्मिथ, डेल स्टेन, प्रवीण ताम्बे, एंड्रयू टाय।