आईपीएल 2017 की बेंगलुरु में सोमवार को हुई नीलामी में 351 खिलाड़ियों के लिए बोली लगाई गई जिनमें आठ टीमों ने कुल 66 खिलाड़ियों को खरीदा, जिनमें 27 विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स को सबसे ज्यादा 14.5 करोड़ रुपये की कीमत पर पुणे सुपर जाएंट्स ने खरीदा। लेकिन कई ऐसे स्टार खिलाड़ी भी रहे जिनके लिए कोई खरीदार ही नहीं मिला। आइए जानें 5 ऐसे चर्चित चेहरे जिन्हें इस आईपीएल की नीलामी में कोई खरीदार नहीं मिला।

1. इमरान ताहिरः वनडे और टी20 में  दुनिया के नंबर एक गेंदबाज दक्षिण अफ्रीका के स्पिनर इमरान ताहिर को इस सीजन में खरीदार न मिलना सबसे ज्यादा चौंकाने वाला रहा। ताहिर शानदार फॉर्म में हैं और हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए टी20 मैच में उन्होंने 5 विकेट झटकते हुए दक्षिण अफ्रीका को जीत दिलाई थी। ताहिर का बेस प्राइज 50 लाख था।

2. इशांत शर्माः टीम इंडिया के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को इस सीजन में किसी ने नहीं खरीदा। इशांत ने अपना बेस प्राइज 2 करोड़ रुपये रखा था लेकिन पहले राउंड के बाद दूसरे राउंड में भी हुई नीलामी में भी उन्हें किसी ने नहीं खरीदा। यह भी पढ़ें: IPL 2017 नीलामी से जुड़ी हर जानकारी पढ़ें यहां

3.इरफान पठानः लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर रहने वाले इरफान पठान को इस सीजन में किसी टीम ने नहीं खरीदा। उन पर भी दो राउंड में बोली लगी लेकिन किसी टीम ने उन्हें खरीदने में रुचि नहीं दिखाई। पठान का बेस प्राइज 50 लाख था।

4. मोहम्मद शहजादः अफगानिस्तान के इस आक्रामक बल्लेबाज के लिए माना जा रहा था कि वह टीमों की पहली पसंद बनकर उभरेंगे। लेकिन अफगानिस्तान से नबी और राशिद खान को टीमों ने खरीदा लेकिन 50 लाख की बेस प्राइज वाले शहजाद को किसी ने नहीं खरीदा। यह भी पढ़ें: IPL 2017 नीलामी: ये हैं इस साल के 10 सबसे महंगे खिलाड़ी

5. ईश सोढ़ीः बिग बैश लीग में शानदार प्रदर्शन करने वाले न्यूजीलैंड के स्पिनर ईश सोढ़ी के भी इस आईपीएल में खेलने की उम्मीदें थी लेकिन उन्हें कोई खरीदार नहीं मिल सका। उनका बेस प्राइज 30 लाख रुपये था।