दुनिया के नंबर एक वनडे और टी20 गेंदबाज इमरान ताहिर को पुणे सुपरजाएंट्स ने आईपीएल के दसवें सीजन के लिए चोटिल मिशेल मार्श के रिप्लेसमेंट के तौर पर साइन किया है।

ताहिर को इस आईपीएल सीजन में किसी टीम ने नहीं खरीदा था। उनका बेस प्राइजज 50 लाख रुपये थे। लेकिन मार्श के चोटिल होने के कारण अब पुणे ने उन्हें अनसोल्ड प्लेयर लिस्ट से साइन किया है। बीसीसीआई ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी।

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल मार्श कंधे की चोट के कारण आईपीएल-10 में नहीं खेल पाएंगे। हाल ही में वह कंधे में चोट की वजह से ही भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए थे। पिछले हफ्ते मार्श के कंधे की सर्जरी हुई और माना जा रहा है कि वह नौ हफ्तों के लिए मैदान से बाहर हो गए हैं। जिसके बाद पुणे ने उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर इमरान ताहिर को अपनी टीम में शामिल किया है। यह भी पढ़ें: पारिवारिक कारणों से आईपीएल में नहीं खेलेंगे जेपी डुमिनी

ताहिर को पिछले आईपीएल सीजन के बाद दिल्ली डेयरडेविल्स ने रिलीज कर दिया था लेकिन इस साल की आईपीएल नीलामी में ताहिर को किसी टीम ने नहीं खरीदा था। अब पुणे टीम में दो विदेशी स्पिनर शामिल हो गए हैं, जिनमें ताहिर के अलावा ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एडम जम्पा भी हैं, जिन्हें इस साल रिटेन किया गया है।