आईपीएल के दूसरे क्वॉलिफायर में शुक्रवार को मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइटराइडर्स की टीमें बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. इस मुकाबले की विजेता टीम फाइनल में पहुंचेंगी और हारने वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी.

अगर इन दोनों टीमों के बीच हुए अब तक के मुकाबलों पर नजर डालें तो मुंबई की टीम का पलड़ा निश्चित तौर पर कोलकाता पर भारी नजर आता है. आइए जानें कैसे कोलकाता पर भारी पड़ती आई है मुंबई की टीम.

आईपीएल में मुंबई Vs कोलकाताः
इन दोनों टीमों के बीच आईपीएल में खेले गए 20 मैचों में से मुंबई ने अब तक 15 मैच जीते हैं जबकि कोलकाता की टीम सिर्फ 5 मैच ही जीत पाई है. यानी आईपीएल में हमेशा से मुंबई की टीम कोलकाता पर भारी पड़ती आई है.

इस आईपीएल में मुंबई Vs कोलकाताः
इस आईपीएल में इन दोनों टीमों के बीच खेले गए दो मैचों में से दोनों में ही मुंबई ने कोलकाता को मात दी है. पहले मैच में कोलकाता ने 178 रन बनाए जिसके जवाब में मुंबई ने नीतीश राणा की हाफ सेंचुरी और हार्दिक पंड्या की 11 गेंदों में खेली गई 29 रन की पारी की बदौलत जीत हासिल की थी.

दूसरे मैच में सौरभ तिवारी और अंबाती रायुडू के अर्धशतकों की बदौलत मुंबई ने पहले बैटिंग करते हुए 173/5 का स्कोर बनाया और कोलकाता को 164/8 के स्कोर पर रोकते हुए 9 रन से मैच जीत लिया.

इस आईपीएल में दोनों टीमों का प्रदर्शनः मुंबई की टीम 14 लीग मैचों में से 10 में जीत हासिल करते हुए 20 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में पहले नंबर पर रही है. वहीं कोलकाता की टीम 14 लीग मैचों में से 8 जीतकर 16 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में चौथे नंबर पर रही.

पहले क्वॉलिफायर में मुंबई को पुणे के हाथों 20 रन से हार मिली जबकि कोलकाता ने एलिमिनेटर में हैदराबाद को 7 विकेट से हराकर दूसरे क्वॉलिफायर में मुंबई के सा भिड़ंत पक्की की.  अब ये देखना दिलचस्प होगा कि क्वॉलिफायर में मुंबई का पलड़ा भारी रहता है या कोलकाता का!