आईपीएल के फाइनल में रविवार को मुंबई इंडियंस ने राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को 1 रन से हराकर तीसरी बार आईपीएल का खिताब जीत लिया. मुंबई की टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में तीसरी बार आईपीएल का खिताब जीती और इसके साथ ही रोहित शर्मा के नाम कोई भी आईपीएल फाइनल न हारने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

इसके साथ ही रोहित शर्मा तीन आईपीएल खिताब जीतने वाले पहले कप्तान और मुंबई की टीम तीन खिताब जीतने वाली पहली टीम बन गई. इससे पहले मुंबई ने 2013 और 2015 में भी रोहित की कप्तानी में खिताब जीता था.

रोहित शर्मा की कप्तानी में कभी फाइनल नहीं हारी मुंबई की टीमः

मुंबई की टीम चौथी बार आईपीएल के फाइनल में पहुंची थी. इससे पहले मुंबई की टीम 2010 में उपविजेता रही है जबकि 2013 और 2015 में उसने आईपीएल  खिताब जीता है. मुंबई ने ये दोनों खिताब 2013 और 2015 में रोहित शर्मा की कप्तानी में जीता.

मुंबई की टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में दो बार 2013 और 2015 में फाइनल में पहुंची और दोनों बार ही खिताब जीता. यानी कि मुंबई की टीम कभी भी रोहित शर्मा की कप्तानी में आईपीएल फाइनल नहीं हारी है.

इस जीत के साथ ही मुंबई ने इस सीजन में पुणे के खिलाफ मिली तीन हारों को पीछे छोड़ते हुए पहली जीत हासिल करते हुए खिताब जीत लिया.