मुंबई इंडियंस की टीम ने रविवार को एक बेहद रोमांचक मुकाबले में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को 1 रन से हराकर तीसरी बार आईपीएल का खिताब जीत लिया. आखिरी गेंद तक चले इस बेहद रोमांचक मुकाबले में मुंबई की टीम ने पुणे को 1 रन से मात दे दी.

इस मैच का आखिरी ओवर सबसे रोमांचक रहा और शायद आईपीएल के इतिहास में किसी फाइनल का सबसे रोमांचक आखिरी ओवर था. जानिए आखिरी ओवर में क्या-क्या हुआ. आखिरी ओवर में पुणे को जीत के लिए 11 रन की जरूरत थी.

मिशेल जॉनसन की पहली गेंद पर मनोज तिवारी ने चौका जड़ दिया और लक्ष्य 5 गेंदों 7 रन का हो गया.

दूसरी गेंद पर मिशेल जॉनसन की गेंद को उठाकर मारने के चक्कर में मनोज तिवारी (7 रन) लॉन्ग ऑन पर पोलार्ड के हाथों कैच आउट हो गए. लक्ष्य 4 गेंदों पर 7 रन

तीसरी गेंद पर स्टीव स्मिथ स्वीपर कवर पर रायुडू के हाथों कैच आउट हुए. स्मिथ ने 50 गेंदों पर 51 रन बनाए, लक्ष्य 3 गेंदों पर 7 रन.

चौथी गेंद पर वॉशिंगटन सुंदर एक बाई रन लिया, लक्ष्य 2 गेंदों पर 6 रन.

पांचवीं गेंद पर डेन क्रिस्चियन ने 2 रन लिए, हार्दिक पंड्या ने उनका एक मुश्किल कैच टपका दिया, अब लक्ष्य 1 गेंद पर 4 रन का हो गया.

आखिरी गेंद पर क्रिस्चियन ने जोरदार शॉट लगाया लेकिन गेंद बाउंड्री के पार नहीं जा पाई, क्रिस्चियन ने 2 रन लिए और तीसरा रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गए और मुंबई इंडियंस 1 रन से मैच जीत गई.

इस जीत के साथ ही रोहित शर्मा तीन खिताब जीतने वाले पहले कप्तान और मुंबई तीन आईपीएल जीतने वाली पहली टीम बन गई. इससे पहले उसने 2013 और 2015 में भी खिताब जीता था. (IPL 2017: पुणे सुपरजाएंट को 1 रन से हराकर मुंबई इंडियंस बनी तीसरी बार चैंपियन)