राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को रविवार को खेले गए फाइनल में 1 रन से हराकर मुंबई इंडियंस ने खिताब जीत लिया. लेकिन खिताबी जीत के बावजूद मुंबई के नाम एक बेहद खराब रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

दरअसल इस मैच में मुंबई इंडियंस की टीम टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 129 रन ही बना सकी. इसके साथ ही मुंबई के नाम आईपीएल फाइनल में पहले बैटिंग करते हुए सबसे खराब कम स्कोर का रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

इससे पहले 2009 में डेक्कन चार्जर्स की टीम ने फाइनल में 143 रन बनाते हुए आरसीबी को 137 रन पर रोकते हुए 6 रन से खिताब जीत लिया था.

फाइनल में मुंबई की टीम जयदेव उनादकट द्वारा शुरू में दिए झटकों से अंत तक उबर नहीं पाई और जयदेव उनादाकट, एडम जंपा और डेन क्रिस्चियन ने 2-2 विकेट झटकते हुए मुंबई को आईपीएल फाइनल के सबसे कम स्कोर पर रोक दिया.

मुंबई के लिए क्रुनाल पंड्या ने सबसे अधिकर 38 गेंदों पर 47 रन की पारी खेली और 3 चौके और 2 छक्के लगाए. पंड्या ने एक समय 79 रन के स्कोर पर 7 विकेट गंवा चुकी मुंबई के लिए मिशेल जॉनसन (14 गेंदों पर 13 रन) के साथ मिलकर आठवें विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी करते हुए उसका स्कोर काफी हद तक लड़ने लायक बना दिया.