सनराइजर्स हैदराबाद और कोलकाता नाइटराइडर्स के बीच बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जा रहे एलिमिनेटर में हैदराबाद की पारी खत्म होते ही बारिश का खलल पड़ गया.

हैदराबाद की पारी के आखिरी ओवर से पहले ही चिन्नास्वामी में बूंदाबांदी शुरू हो गई थी. लेकिन हल्की बारिश में ही हैदराबाद की पारी का आखिरी ओवर पूरा किया गया और हैदराबाद ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 128 रन बनाए. इसके बाद बारिश तेज हो गई और कोलकाता की पारी शुरू नहीं हो पाई. इस मैच के लिए कोई अतिरिक्त दिन नहीं है यानी कि अगर बारिश के कारण मैच नहीं हुआ तो ये रद्द हो जाएगा.

कब शुरू होगा मैच और होंगे कितने ओवर?

आईपीएल के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के मुताबिक अगर बारिश रात 11:50 तक भी नहीं रुकी तो 20 ओवरों में कटौती शुरू होगी जबकि रात 12 बजकर 58 मिनट तक मैच न होने पर कोलकाता को 5 ओवर खेलने को मिलेंगे जबकि रात 1:20 पर मैच शुरू होने पर फैसला सुवर ओवर से होगा.

मैच हुआ रद्द तो बाहर हो जाएगी केकेआरः
आपको ये जानकार हैरानी होगी कि बेहतर खेलने के बावजूद मैच रद्द होने की स्थिति में कोलकाता की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी. दरअसल टूर्नामेंट के नियमों के मुताबिक लीग मैचों में ज्यादा अंक जुटाने वाली टीम ही ऐसी स्थिति में आगे बढ़ती है.

एलिमिनेटर में हैदराबाद की पारी खत्म होते ही तेज बारिश आ गई (bcci)

एलिमिनेटर में हैदराबाद की पारी खत्म होते ही तेज बारिश आ गई (bcci)

 

कोलकाता और हैदराबाद दोनों ने 8-8 लीग मैच जीते लेकिन हैदराबाद का बैंगलोर के खिलाफ एक मैच बारिश में धुल गया था, जिसकी वजह से उसे कोलकाता से एक अंक ज्यादा यानी कि 17 अंक जुटाते हुए पॉइंट्स टेबल में तीसरे स्थान पर रही थी जबकि कोलकाता की टीम 16 अंकों के साथ चौथे स्थान पर रही थी. यानी कि लीग मैचों में कोलकाता से ज्यादा अंक जुटाने के कारण हैदराबाद की टीम दूसरे क्वॉलिफायर में पहुंच जाएगी जबकि कोलकाता की टीम बाहर हो जाएगी.