सनराइजर्स हैदराबाद ने सोमवार को शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से हराकर प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा. हैदराबाद ने पहले तो शानदार गेंदबाजी करते हुए मुंबई को 20 ओवरों में 7 विकेट पर 138 के स्कोर पर ही रोक दिया और उसके बाद शिखर धवन की शानदार अर्धशतकीय पारी (46 गेंदों पर 62*) और मोइजेज हेनरिके की 44 रन की बदौलत लक्ष्य को महज 18.2 ओवरों में ही 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया.

ये 13 मैचों में हैदराबाद की सातवीं जीत है और अब उसके 15 अंक हो गए हैं और वह पॉइंट्स टेबल में अभी चौथे नंबर पर है. लेकिन प्लेऑफ में पहुंचने के लिए उसे अपना आखिरी बचा मैच जीतना होगा, लेकिन साथ ही बाकी टीमों के परिणाम पर भी उसकी उम्मीदें टिकी रहेंगी. वहीं प्लेऑफ में पहुंच चुकी मुंबई इंडियंस की ये 12 मैचों में सिर्फ तीसरी हार है और वह 9 जीत और 18 अंकों के साथ अभी भी पॉइंट्स टेबल में टॉप पर है

हैदराबाद का पहला विकेट 7 रन के स्कोर पर वॉर्नर (6) के रूप में गिर गया लेकिन इसके बाद शिखर धवन और मोइजेज हेनरिके ने दूसरे विकेट की साझेदारी में 91 रन की जोरदार साझेदारी करते हुए हैदराबाद को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. (IPL 2017: शानदार गेंदबाजी के बाद मोहम्मद नबी ने इस बेहतरीन काम से जीता सबका दिल!)

शिखर धवन ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलते हुए हैदराबाद को शानदार जीत दिलाई (bcci)

शिखर धवन ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलते हुए हैदराबाद को शानदार जीत दिलाई (bcci)

 

हेनरिके 35 गेंदों पर 6 चौकों की मदद से 44 रन बनाकर बुमराह की गेंद पर आउट हुए. हैदराबाद को जल्द ही 112 के स्कोर पर युवराज सिंह के रूप में तीसरा झटका लग गया, युवराज 11 गेंदों पर 9 रन ही बना सके. लेकिन शिखर धवन ने एक छोर संभाले रखा और शानदार अर्धशतक लगाकर हैदराबाद को 3 विकेट से बेहद जरूरी जीत दिला दी.

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने उतरी मुंबई इंडियंस की टीम ने कप्तान रोहित शर्मा की 45 गेंदों पर खेली गई 67 रन की पारी की बदौलत 20 ओवर में 7 विकेट पर 139 रन बनाए. रोहित ने 34 गेंदों पर आईपीएल में अपनी 32वीं हाफ सेंचुरी बनाई और एक समय 36 रन पर 3 विकेट गंवाकर संघर्ष कर रही मुंबई के लिए हार्दिक के साथ चौथे विकेट के लिए 60 रन की साझेदारी की.

रोहित शर्मा ने मुंबई के लिए 45 गेंदों पर 67 रन की शानदार पारी खेली (bcci)

रोहित शर्मा ने मुंबई के लिए 45 गेंदों पर 67 रन की शानदार पारी खेली (bcci)

 

मुंबई की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसका पहला विकेट 4 के स्कोर पर सिमंस (1) के रूप में गिर गया, दूसरा विकेट 22 के स्कोर पर नीतीश राणा (9) और तीसरा विकेट 36 पर पार्थिव पटेल (9) के रूप में गिरा. सिमंस को मोहम्मद नबी ने आउट किया जबकि पार्थिव और राणा को सिद्धार्थ कौल ने आउट किया.

96 के स्कोर पर हार्दिक पंड्या 15 रन बनाकर राशिद खान का शिकार बने. 126 के स्कोर पर रोहित शर्मा 67 रन बनाकर कौल की गेंद पर बोल्ड हुए, 132 के स्कोर पर पोलार्ड (5) का विकेट गिरा, 136 के स्कोर पर कर्ण शर्मा 5 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने

हैदराबाद के लिए सिद्धार्थ कौल ने सबसे अधिक 24 रन देकर 3 विकेट जबकि भुवनेश्वर कुमार ने 29 रन देकर 2 विकेट लिए और मुंबई को 138 के ही स्कोर पर रोक दिया.