नई दिल्ली। 47 दिनों तक चलने वाले आईपीएल के दसवें सीजन का रविवार को समापन हो गया. मुंबई इंडियंस ने तीसरे बार आईपीएल के खिताब पर कब्जा जमाया. आज फेसबुक ने यह खुलासा किया है कि इंडियन प्रीमियर लीग के 10वें संस्करण के बारे में करीब 12 करोड़ लोगों ने चर्चा की. फेसबुक ने बताया कि 35 करोड़ बार आईपीएल के इस सीजन से संबंधित चर्चा की गई. इस दौरान रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली के बारे में सबसे ज्यादा बार चर्चा हुई. सबसे ज्यादा चर्चा वाली टीम में मुंबई इंडियंस पहले नंबर पर रही.

फेसबुक पर आईपीेएल के सुपरहिट होने के पीछे खिलाड़ियों और टीम का बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना भी है. टूर्नामेंट के दौरान आईपीएल ने मैच से पहले और मैच के बाद टीमों के अभ्यास से संबंधित वीडियो फेसबुक पर साझा किए. इसके अलावा, चैम्पियंस ट्रॉफी से संबंधित वीडियो भी फेसबुक पर जारी किए गए.

यह भी पढ़ेंः BCCI कुंबले से नाराज! टीम इंडिया के हेड कोच के लिए मंगावाए आवेदन

आईपीएल-10 के मैचों के दौरान अनूठे पलों की झलकियां, मैच के बाद खिलाड़ियों के बीच होने वाली गतिविधियां भी फेसबुक पर खूब शेयर की गई. जीत के बाद ट्रॉफी के साथ होटल लौटी मुंबई टीम का लाइव वीडियो भी फेसबुक पर खूब शेयर किया गया. खिलाड़ी फेसबुक के ज़रिए लगातार अपने प्रशंसकों से जुड़े रहे.

आईपीएल-10 का समापन पिछले सप्ताह रविवार को हुआ था, जिसमें तीसरी बार मुंबई ने खिताबी जीत हासिल की थी. मुंबई ने इस खिताबी मुकाबले में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को हराकर जीत हासिल की थी.

एजेंसी इनपुट