महेंद्र सिंह धोनी, एक ऐसा नाम जिसका कोई जोड़ नहीं. विकेट के पीछे उनकी तेजी देखकर उन्हें विकेटकीपर कहे या जादूगर! कुछ ऐसा ही नजारा बुधवार को आईपीएल के 30वें मैच में देखने को मिला. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए इस मैच में एम एस धोनी ने बिना देखे ही सुनील नारायण के स्टंप उखाड़ दिए और उन्हें रन आउट किया. धोनी की इस चपलता को देखकर हर कोई हैरान है.

कोलकाता की पारी के दौरान तीसरे ओवर में जब खिलाड़ी ने धोनी की ओर थ्रो फेंकी, धोनी ने बिना स्टंप को देखे ऐसे ही पीछे गेंद मार दी और गेंद सीधा स्टंप पर लगा. अगर धोनी गेंद को पहले ग्ल्वस में लेते और फिर विकेट में मारते तो यकीनन सुनील नारायण रन आउट होने से बच जाते. लेकिन धोनी की इस चतुराई की बदौलत सुनील नारायण रन आउट हो गये. देखिए वीडियो…

कोलकाता ने जीता मैच
पुणे और कोलकाता के बीच हुए इस मुकाबले में कोलकाता ने बाजी मारी. पुणे से मिले 183 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर उथप्पा और गंभीर के बीच दूसरे विकेट के लिए हुई 158 रनों की साझेदारी के आगे बौना साबित हुआ और कोलकाता ने 11 गेंद शेष रहते हुए 184 रन बनाकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया. आईपीएल-10 में तीसरा अर्धशतक लगाने वाले उथप्पा को मैन ऑफ द मैच चुना गया. कोलकाता ने यह मैच भले ही जीत लिया हो लेकिन एमएस धोनी के इस बेमिसाल प्रदर्शन का यह पल हमेशा याद रखा जाएगा.