आईपीएल के दसवें सीजन का समापन हो गया है. 21 मई को खेले गए फाइनल में मुंबई इंडियंस की टीम ने पुणे सुपरजाएंट को 1 रन से हराकर तीसरी बार आईपीएल खिताब पर कब्जा जमाया.

इस आईपीएल में सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप का खिताब सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने जीता. लेकिन सबसे ज्यादा छक्के और चौके लगाने में बाजी किन बल्लेबाजों ने मारी, आइए जानें

ग्लेन मैक्सवेल ने लगाए सबसे ज्यादा छक्केः
इस आईपीएल में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने बनाया. मैक्सेवल ने 14 मैचों में 26 छक्के जड़ते हुए ये रिकॉर्ड बनाया.

दूसरे नंबर पर सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर रहे जिन्होंने 14 मैचों में 26 छक्के लगाए लेकिन मैक्सवेल से एक पारी ज्यादा खेलने के कारण वह दूसरे नंबर पर रहे. तीसरे नंबर पर 24 छक्के लगाकर दिल्ली क ऋषभ पंत, चौथे नबर पर 22 छक्कों के साथ मुंबई इंडियंस के कीरोन पोलार्ड और 21 छक्कों के साथ पांचवें नंबर पर रहे कोलकाता के रॉबिन उथप्पा.

डेविड वॉर्नर ने लगाए सबसे ज्यादा चौकेः
ऑरेंज कैप जीतने वाले सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर 14 मैचों में 63 चौके जड़कर इस सीजन में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले बल्लेबाज बने. दूसरे नंबर पर रहे केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर ने 16 मैचों में 61 चौके जड़े.

तीसरे नंबर पर 14 मैचों में 53 चौके जड़कर हैदराबाद के शिखर धवन रहे, मुंबई के पार्थिव पटेल 16 मैचों में 49 चौके लगाकर चौथे स्थान पर और पुणे के राहुल त्रिपाठी 14 मैचों में 43 चौके जड़कर पांचवें स्थान पर रहे.