कोलकाता। पुणे में होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग के दो प्लेऑफ मैच अब कोलकाता के ईडन गार्डंस पर होंगे. टूर्नामेंट की संचालन परिषद ने आज इसकी पुष्टि की. आईपीएल संचालन परिषद के अध्यक्ष राजीव शुक्ला ने कहा कि परिषद ने इसकी पुष्टि कर दी है कि एलिमिनेटर और क्वालीफायर दो 23 और 25 मई को कोलकाता में होंगे.

मूल कार्यक्रम के अनुसार ये मैच पुणे में होने थे जो अब चेन्नई सुपर किंग्स का घरेलू मैदान है. बंगाल क्रिकेट संघ के संयुक्त सचिव अविषेक डालिमया ने कहा कि हम प्लेऑफ की मेजबानी मिलने से खुश हैं और इसका इंतजार है. क्वालीफायर एक 22 मई को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम पर होगा जबकि 27 मई को फाइनल भी वहीं खेला जाएगा.

पंजाब के इस तूफानी बल्लेबाज ने कहा, गेल ने मेरे खेल को आसान किया 

कावेरी विवाद के मद्देनजर चेन्नई में सीएसके के सभी मैच हटा लिए जाने के बाद टीम अब अपने बाकी मैच पुणे में खेल रही है. इसे चेन्नई के घरेलू मैदान के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा है. पहले यहां दो क्वालीफायर मैच होने थे. पुणे में ज्यादा मैच होने का फायदा कोलकाता को मिला और उसे दो क्वालीफायर आयोजित करने का मौका मिल गया.

आईपीएल की अंकतालिका में अभी तक हैदराबाद सनराइजर्स 8 में से 6 मैच जीतकर टॉप पर है. उसके बाद चेन्नई सुपरकिंग्स 9 में से 6 मैच जीतकर दूसरे नंबर है. तीसरे नंबर पर 9 में से 5 मैच जीतने वाली कोलकाता नाइटराइडर्स है. चौथे पायदान पर किंग्स इलेवन पंजाब है जिसने 7 में से 5 मैच जीते हैं.