पुणे। कप्तान विराट कोहली के बाद रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के लिए सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी एबी डिविलियर्स अब पूरी तरह फिट हो गए हैं. दो मैचों में कोहली अकेले से पड़ गए थे, हालांकि उन्होंने शानदार तरीके से टीम की अगुवाई करते हुए पिछले मैच में जीत भी दिलाई. हालांकि अगले मैच में आरसीबी को एक और द. अफ्रीकी बल्लेबाज की सेवाओं से हाथ धोना पड़ेगा. टीम के विकेटकीपर बल्लेबाजी क्विंटन डिकॉक शादी समारोह में शिरकत करने स्वदेश जा रहे हैं.

अगले मैच में डिकॉक नहीं होंगे

आरसीबी के मुख्य कोच डेनियल विटोरी ने कहा कि टीम के स्टार खिलाड़ी एबी डिविलियर्स फिट हैं और शनिवार को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ आईपीएल मैच में खेलेंगे. टीम से खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के दूसरे खिलाड़ी विकेटकीपर क्विंटन डिकॉक शादी समारोह में शरीक होने के लिए स्वदेश लौट गए हैं. आरसीबी के बल्लेबाजी के मुख्य स्तंभ डिविलियर्स वायरल बुखार के कारण पिछले दो मैचों में नहीं खेल पाए थे.

मैच की पूर्व संध्या पर विटोरी ने कहा कि एबी डिविलियर्स फिट हैं. डिकॉक इस मैच में नहीं खेलेंगे. वह शादी समारोह में शामिल होने के लिए स्वदेश लौट गये हैं. इससे हमारे लिए फैसला लेने ( टीम चयन ) में आसानी होगी.

नंबर पांच पर है आरसीबी

अंकतालिका में आरसीबी इस वक्त नंबर पांच पर है और उसने 8 में से 3 ही मैच जीते हैं. प्ले ऑफ में पहुंचने के लिए उसके लिए आगे के अधिकतर मैच जीतने जरूरी हैं. उसका अगला मैच चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ है जो अंकतालिका में दूसरे नंबर पर है और जबरदस्त परफॉर्मेंंस कर रही है. हालांकि, पिछले मैच में चेन्नई को कोलकाता के हाथों करारी हर मिली थी. इस मैच में अकेले धोनी ही टिक पाए थे जिन्होंने नाबाद 43 रन बनाए थे.

उधर, आरसीबी ने अपना पिछला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ जीता था. शुरुआती दौर में खराब प्रदर्शन के बाद आरसीबी दोबारा पटरी पर आती दिख रही है. मुंबई के खिलाफ टीम ने डिविलियर्स की गैरमौजूदगी में ही जीत हासिल की. इस मैच में गेंदबाजों ने 160 रन का स्कोर भी डिफेंड किया था.

(किंग्स इलेवन पंजाब और मुंबई इंडियंस के मुकाबले में किसका पलड़ा भारी)