Live Updates

  • 4:11 PM IST

    दूसरे दिन की नीलामी समाप्त. कुल 581 खिलाड़ियों के ऊपर लगी बोली.

  • 4:10 PM IST

    जेवन सियरलेस का बेस प्राइस 30 लाख, केकेआर ने 30 लाख में खरीदा

  • 4:09 PM IST

    मंजूरदार का बेस प्राइस 20 लाख, किंग्स इलेवन पंजाब ने 20 लाख में खरीदा

  • 4:08 PM IST

    जैक विल्डरमूथ का बेस प्राइस 20 लाख, नहीं बिके

  • 4:07 PM IST

    बाबा इंद्रजीत का बेस प्राइस 20 लाख, नहीं बिके

  • 4:06 PM IST

    उमर नजीर मीर का बेस प्राइस 20 लाख, नहीं बिके

  • 4:06 PM IST

    निधीष दिनेसन का बेस प्राइस 20 लाख, मुंबई इंडियंस ने 20 लाख में खरीदा

  • 4:05 PM IST

    प्रत्युष सिंह का बेस प्राइस 20 लाख, नहीं बिके

  • 4:05 PM IST

    दुशमंता चमीरा का बेस प्राइस 50 लाख, राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा

  • 4:04 PM IST

    अशोक डिंडा का बेस प्राइस 50 लाख, नहीं बिके

बेंगलुरु। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण के लिए खिलाड़ियों की नीलामी का आज दूसरा दिन है. नीलामी के पहले दिन खिलाड़ियों की खरीद के बाद टीमों के पर्स में अब ज्यादा पैसा नहीं बचा है इसलिए टीमें सोच समझकर खरीदारी करेंगी. पहले दिन की नीलामी में नहीं बिक सके क्रिस गेल, लसिथ मलिंगा, ईशांत शर्मा, मिशेल मैक्लेघन, मुरली विजय, जेम्स फॉल्कनर, जोस हाजलेवुड, हाशिम अमला, जॉनी बेयर्सटो, सैम बिलिंग्स, पार्थिव पटेल और जोए रूट जैसे खिलाड़ियों का भाग्य आज दांव पर रहेगा. Also Read - IPL में बैटिंग सलाहकार की भूमिका निभाना चाहते हैं विनोद कांबली, कहा-युवाओं का कर सकता हूं मार्गदर्शन

आईपीएल नीलामी के पहले दिन शनिवार को इंग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी बेन स्टोक्स सबसे महंगे खिलाड़ी रहे. उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 12.5 करोड़ की कीमत में खरीदा. वहीं, पहले दिन की नीलामी में मनीष पांडे और लोकेश राहुल सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी रहे. मनीष पांडे को सनराइजर्स हैदराबाद ने 11 करोड़ रुपये में तो इतनी रकम में किंग्स इलेवन पंजाब ने राहुल को अपने साथ जोड़ा. Also Read - IPL 2021 : मेगा ऑक्शन में इन 3 खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है Chennai Super Kings, ये है वजह

वहीं दो बार कोलकाता को खिताब दिलाने वाले कप्तान गौतम गंभीर की अपनी घरेलू टीम दिल्ली डेयरडेविल्स में वापसी हुई है. दिल्ली ने गंभीर के लिए 2.8 करोड़ रुपये की कीमत अदा की है. अंडर-19 भारतीय टीम के कप्तान प्रतिभाशाली बल्लेबाज पृथ्वी शॉ के लिए दिल्ली ने 1 करोड़ 20 लाख रुपये की कीमत चुकाई. Also Read - ...जब रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार यादव से कहा-आज नहीं तो कल जरूर मिलेगा आपको मौका, अपना काम करते रहो

पिछले सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए खेल चुके कागिसो रबादा के लिए चेन्नई ने 4.2 करोड़ रुपये की बोली लगाई थी, लेकिन दिल्ली ने राइट टू मैच का उपयोग करते हुए एक बार फिर रबादा को अपने साथ जोड़ लिया. वहीं दिल्ली के लिए पिछले सीजन में खेलने वाले संजू सैमसन इस बार राजस्थान के लिए खेलते नजर आएंगे. राजस्थान ने उनके लिए आठ करोड़ रुपये की कीमत दी है. सैमसन पहले भी राजस्थान के लिए खेल चुके हैं.

वहीं दिल्ली ने मोहम्मद शमी के लिए भी राइट टू मैच का उपयोग किया. शमी को हैदराबाद ने तीन करोड़ रुपये में खरीदा था. पंजाब ने ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को 7.6 करोड़ रुपये की कीमत में अपने साथ जोड़ा. वह पहले चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते थे, लेकिन चेन्नई ने उन्हें रिटेन नहीं किया था. पंजाब ने अश्विन को खरीदने में चेन्नई और राजस्थान को मात दी.

वहीं शिखर धवन (हैदराबाद), केरन पोलार्ड (मुंबई) अंजिक्य रहाणे (राजस्थान रॉयल्स) और फाफ डु प्लेसिस (चेन्नई) को उनकी पुरानी टीमों ने अपने साथ ही रखा है. चेन्नई ने हरभजन सिंह को दो करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ा.

आईपीएल की शुरुआत पंजाब के साथ करने वाले युवराज सिंह एक बार फिर अपने गृह प्रदेश में ही लौट आए हैं. उनके लिए पंजाब ने दो करोड़ रुपये की कीमत चुकाई. केदार जाधव के लिए चेन्नई ने 7.8 करोड़ रुपये की कीमत अदा की है. पिछले सीजन में गुजरात फॉर्च्यूनजाएंट्स के लिए खेलने वाले ईशान किशन को मुंबई ने 6.20 करोड़ में अपने साथ किया.

रॉबिन उथप्पा एक बार फिर कोलकाता के लिए खेलते दिखेंगे. कोलकाता ने उनके लिए 6.40 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. कोलकाता ने दिनेश कार्तिक को भी 7.40 करोड़ रुपये में अपने साथ शामिल किया है. पिछले सीजन में अपनी मिस्ट्री स्पिन से सभी को प्रभावित करने वाले राशिद खान के लिए हैदराबाद ने राइट टू मैच का उपयोग किया. उनको पंजाब ने नौ करोड़ रुपये की कीमत में खरीद लिया था.