नई दिल्ली। आईपीएल शुरू होने के साथ ही हर साल इस बात पर चर्चा छिड़ जाती है कि कौन खिलाड़ी ऑरेंज कप हासिल करेगा और कौन पर्पल कैप. इसके लिए क्रिकेटरों के बीच जोरदार स्पर्धा शुरू हो जाती है. ऑरेंज कैप सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज को जबकि पर्पल कैप सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले प्लेयर को मिलती है.

कोहली के पास ऑरेंज कैप, मयंक के पास पर्पल कैप

आईपीएल को शुरू हुए 13 दिन हो चुके हैं और बेस्ट कैप की जंग भी शुरू हो गई है. फिलहाल ऑरेंज कैप उस खिलाड़ी के पास है जो वर्ल्ड का नंबर वन बल्लेबाज है और पर्पल कैप उस गेंदबाज के पास है जो आईपीएल में बिल्कुल ही नया है. ऐसे में कैप हासिल करने की ये दौड़ बेहद दिलचस्प बन पड़ी है. जी हां, बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली 201 रनों के साथ नंबर वन बल्लेबाज बने हुए हैं. इसी तरह मुंबई के युवा स्पिनर मयंक मार्कंडे 8 विकेट लेकर सबसे उपर हैं.

किंग्स XI पंजाब ने की बाकी टीमों की नींद हराम, ऐसे प्लेयर खरीदे कि मच गया कोहराम

किंग्स XI पंजाब ने की बाकी टीमों की नींद हराम, ऐसे प्लेयर खरीदे कि मच गया कोहराम

दूसरे पायदान पर संजू सैमसन

कोहली ने मुंबई के खिलाफ 92 रनों की नाबाद पारी खेली थी. कोहली के बाद दूसरे नंबर पर हैं राजस्थान के संजू सैमसन जिन्होंने चेन्नई के खिलाफ 92 रनों की पारी खेली थी. तीसरे नंबर पर हैं किंग्स इलेवन पंजाब के क्रिस गेल जिन्होंने हैदराबाद सनराइजर्स के खिलाफ शतक ठोककर अब तक 167 रन बनाए हैं. चौथे नंबर कोलकाता नाइटराइडर्स के नितीश राणा है जिन्होंने अब तक 162 रन बनाए हैं. पांचवे नंबर पर 153 रन के साथ कोलकाता के ही आंद्रे रसेल हैं.

मयंक के ठीक पीछे क्रिस वोक्स

इसी तरह गेंदबाजी में मयंक मार्कंडे 8 विकेट लेकर पर्पल कैप पर कब्जा जमाए हुए हैं. उन्होंने अपने पहले ही मैच में चेन्नई के खिलाफ 4 विकेट लिए थे. दूसरे नंबर पर 4 मैचों में 8 विकेट लेकर बैंगलुरू के क्रिस वोक्स हैं. तीसरे पायदान पर कोलकाता के सुनील नरेन हैं जिन्होंने 5 मैचों में 7 विकेट लिए हैं. बैंगलुरू के उमेश यादव 4 मैच में 7 विकेट लेकर चौथे नंबर और दिल्ली डेयरडेविल्स के राहुल तेवतिया 4 मैचों में 6 विकेट लेकर पांचवे नंबर है.