हैदराबाद। आईपीएल के मुकाबले में आज हैदराबाद ने कम स्कोर वाले मैच में हैदराबाद को रनों से हरा दिया. सबसे ज्यादा 45 रन शिखर धवन ने बनाए. हुडा ने भी मैच जिताऊ 32 रनों की पारी खेली और वह आखिरी तक क्रीज पर टिके रहे. उन्होंने आखिर तक टिककर हैदराबाद को जीत दिला दी. हैदराबाद की ये लगातार दूसरी जीत और मुंबई की लगातार दूसरी हार है. इसी के साथ अंकतालिका में हैदराबाद सबसे उपर पहुंच गया है.Also Read - IPL 2022 Retentions LIVE Updates: RCB ने Mohammed Siraj तो RR ने Yashasvi Jaiswal को भी किया रिटेन

सांसें थाम देने वाला मुकाबला Also Read - IPL 2022: नई फ्रेंचाइजी लखनऊ की कप्तानी संभाल सकते हैं केएल राहुल

मैच रोमांचक मोड़ पर जाकर खत्म हुआ और आखिरी ओवर में इसका फैसला हुआ. आखिरी ओवर में 11 रन चाहिए थे और विकेट सिर्फ एक ही बचा था. दीपक हुडा ने बेन कटिंग की पहली गेंद पर ही छक्का जमा दिया. दूसरी गेंद वाइड चली गई. तीसरी गेंद पर कोई रन नहीं बना. चौथी गेंद पर एक रन लिया और अब जीत के लिए 3 गेंद पर 3 रन चाहिए थे. दूसरे एंड पर स्टैनलेक आ गए. पांचवीं गेंद पर स्टैनलेक ने 1 रन लिया. हुडा फिर स्ट्राइक पर आ गए.  छठी गेंद पर हुडा ने एक रन लिया. अब आखिर गेंद पर जीत के लिए 1 रन चाहिए था. स्टैनफ्लेक ने चौका मारकर हैदराबाद को जिता दिया. Also Read - Paytm Transit Card: पेटीएम पेमेंट्स बैंक ने लॉन्च किया पेटीएम ट्रांजिट कार्ड, अब एक कार्ड से ही होंगे सारे काम

मुंबई 147 रन ही बना सकी

हैदराबाद की शानदार गेंदबाजी के सामने मुंबई की टीम टी20 मैच में बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद आठ विकेट गंवाकर 147 रन ही बना सकी. तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की अनुपस्थिति के बावजूद सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने कहीं भी उनकी कमी नहीं खलने दी और मुंबई बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाई.

अफगानिस्तानी लेग स्पिनर राशिद खान सबसे किफायती रहे जिन्होंने चार ओवर में 13 रन देकर एक विकेट झटका, उन्होंने 18 डॉट गेंद फेंकी. वहीं सिद्धार्थ कौल, बिली स्टैनलेक और भुवनेश्वर की जगह शामिल हुए संदीप शर्मा को दो-दो विकेट मिले जबकि शाकिब अल हसन ने एक विकेट हासिल किया.

सस्ते में निपटे कप्तान रोहित

मुंबई की शुरूआत अच्छी नहीं हुई, उसने दूसरे ही ओवर में अपने कप्तान रोहित शर्मा (11) का विकेट गंवा दिया जो फिर से टीम के लिये पारी का आगाज करने में विफल रहे. स्टैनलेक की ओवर की अंतिम गेंद पर शाकिब अल हसन ने स्क्वायर लेग से डाइव करते हुए उनका कैच लपका.

टीम ने छठे ओवर और सिद्धार्थ कौल के पहले ही ओवर में ईशान किशन (11) और सलामी बल्लेबाज एविन लुईस (29 ) के रूप में दो विकेट गंवा दिए. ईशान नौ गेंद खेलने के बाद थर्ड मैन में यूसुफ पठान को कैच देकर चलते बने जिन्होंने घुटने से स्लाइड करते हुए इसे लपका. एविन लुईस (17 गेंद में तीन चौके और दो छक्के) कौल की गेंद पर बोल्ड हुए.

पोलार्ड-सूर्य ने बनाए 28-28 रन

शाकिब अल हसन ने क्रुणाल पंड्या (15) को ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिकने दिया और यह बल्लेबाज एक्सट्रा कवर पर विपक्षी टीम के कप्तान केन विलियम्सन के हाथों कैच आउट हुए. किरोन पोलार्ड (28, 23 गेंद में तीन चौके और दो छक्के) और सूर्य कुमार यादव (28, 31 गेंद में दो चौके और एक छक्के) ने मिलकर पांचवें विकेट के लिये सर्वाधिक 38 रन की साझेदारी निभायी. हार्दिक पंड्या चोट के कारण मुंबई के लिये मैच में नहीं खेल सके.