नई दिल्ली। दिल्ली डेयरडेविल्स ने चोटिल ऑलराउंडर क्रिस मौरिस की जगह पर आईपीएल के बाकी बचे मैचों के लिये दक्षिण अफ्रीका के ही एक तेज गेंदबाज जूनियर डाला को अपनी टीम में शामिल किया है. डेयरडेविल्स का आईपीएल-18 में अब तक प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है और उसने छह में से पांच मैच गंवाये हैं. मौरिस पीठ की चोट के कारण किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ डेयरडेविल्स के पहले घरेलू मैच में नहीं खेल पाये थे. पीठ की चोट के कारण वह बाकी सत्र से भी बाहर हो गये. Also Read - South Africa vs Pakistan, 3rd T20I: Babar Azam ने रच दिया इतिहास, पाकिस्तान की ओर से ठोका सबसे तेज T20I शतक

Also Read - IPL 2021: Sanju Samson के बचाव में उतरे Sanjay Manjrekar, सिंगल ना लेने के फैसले पर कही ये बात
गंभीर: जिस KKR को दो बार बनाया चैंपियन उसी ने छोड़ा, फिर खुद छोड़ दी दिल्ली की कप्तानी

गंभीर: जिस KKR को दो बार बनाया चैंपियन उसी ने छोड़ा, फिर खुद छोड़ दी दिल्ली की कप्तानी

Also Read - IPL 2021: गंभीर ने RCB को लगाई फटकार- 13 साल में क्यों नहीं जीता है एक भी खिताब, आखिर क्या कमी है?

भारत के खिलाफ टी 20 लीरीज से डेब्यू

डाला ने इस साल भारत के खिलाफ जोहानिसबर्ग में टी20 अंतरााष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. उन्होंने अब तक अपने देश की तरफ से तीन टी20 मैच खेले हैं. डाला काफी तेज गेंदबाजी करते हैं और उनकी स्पीड अमूमन 145 किमी. प्रति घंटे रहती है. भारत के खिलाफ टी 20 सीरीज में भारतीय बल्लेबाजों को उन्हें खेलने में खासी दिक्कतें आई थीं.

बहरहाल, दिल्ली की मुश्किलें खत्म होती नहीं दिख रही है. द. अफ्रीका के तेज गेंदबाज कसीगो रबाडा पहले ही चोटिल होने की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो चुके थे, अब मौरिस के घायल होने से उसकी मुश्किलों में और इजाफा हुआ है. दिल्ली का अब तक का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है. उसने 6 में से 5 मैच गंवाए हैं.

गौतम गंभीर ने छोड़ी कप्तानी

पिछले मैच में पंजाब के कम स्कोर का भी वह पीछा नहीं कर सकी. इसके बाद टीम और कप्तान गौतम गंभीर पर बड़े सवाल खड़े हो गए. इसके बाद गंभीर ने दिल्ली की कप्तानी से इस्तीफा देकर सभी को चौंका दिया. उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में इसका ऐलान किया जिसमें कोच रिकी पोंटिंग और दिल्ली डेयरडेविल्स के सीईओ हेमंत दुआ भी मौजूद थे. इसके बाद युवा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर को दिल्ली की कप्तानी सौंपी गई.