कोलकाता। दो बार की चैंपियन कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग के इस सत्र में लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है और अब उसपर सामने प्लेऑफ से ही बाहर होने का खतरा मंडरा रहा है. लेकिन टीम के मुख्य कोच जाक कैलिस को लगता है कि दो मैचों में अच्छे खेल के दम पर टीम प्लेऑफ में जगह पक्की कर सकती हैं.Also Read - T20 World Cup 2021, SL vs NAM Live Streaming: मोबाइल पर इस तरह देखें विश्व कप मैच

Also Read - संजू सैमसन को मिला यूएई में रुके रहने का फरमान; विश्व कप स्क्वाड में हो सकते हैं शामिल

दिनेश कार्तिक की अगुवाई में केकेआर ने मुंबई इंडियन्स से लगातार दो मैच गवांने के बाद किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ सत्र का सबसे बड़ा स्कोर ( छह विकेट पर 245 रन ) बनाकर शानदार वापसी की. इस जीत से टीम प्लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है और लीग चरण में उसके दो मैच बचे हैं. Also Read - Highlights KKR vs RR, IPL 2021: कोलकाता ने राजस्‍थान पर दर्ज की एक तरफा जीत, साथ ही बढ़ा दी मुंबई की मुश्किलें

हमें अच्छा खेलना होगा: कलिस

टीम को मंगलवार को राजस्थान रायल्स के खिलाफ यहां के ईडन गार्डेन्स में मैच खेलना है. ऐसे में घरेलू मैदान पर कोलकाता जीत का सिलसिला बरकरार रख सकती है. मैच की पूर्व संध्या पर कैलिस ने कहा कि हमारा भाग्य हमारे हाथ में है. अगर हम दो मैचों में अच्छा खेलेंगे तो हम प्लेऑफ में जगह पक्की कर लेंगें जैसा कि हम चाहते हैं. यह एक बार में एक मैच पर ध्यान देने से जुड़ा है और हमें कल अच्छा खेलना होगा.

पंजाब के पास प्लेऑफ में पहुंचने का अंतिम मौका, RCB के खिलाफ टीम ये कमी बन सकती है हार का कारण

राजस्थान रॉयल्स ने भी लगातार तीन जीत के शानदार वापसी की हैं और दोनों टीमों के एक समान 12 अंक हैं. कैलिस ने कहा कि हमें इस बात की चिंता नहीं है कि दूसरी टीमें कैसा कर रही है. दोनों टीमों का आत्मविश्वास अच्छा है, इसलिए यह इस बात पर निर्भर करता है कि मैदान पर अपनी रणनीति पर कौन अच्छी तरह से अमल करता है. केकेआर नेट रन रेट के मामले में राजस्थान रॉयल्स से आगे है जिसपर कैलिस ने कहा उनकी प्राथमिकता जीत होगी.

आईपीएल प्वाइंट टेबल में कोलकाता और राजस्थान रॉयल्स की हालत एक जैसी है. दोनों टीमों ने 12-12 मैच खेले हैं और 6-6 मैच गंवाए हैं. दोनों टीमों के 12 अंक हैं और प्लेऑफ में पहुंचने के अवसर उसके ही ज्यादा होंगे जो इस मैच को अपने नाम करेगा. दोनों टीमों ने अपना पिछला मैच जबरदस्त तरीके से जीता है. ऐसे में इनके बीच कांटे का मुकाबला होने की उम्मीद है.