चेन्नई। आईपीएल में इस बार किंग्स इलेवन पंजाब का जलवा देखने लायक है. आर अश्विन की कप्तानी वाली ये टीम इस बार धमाकेदार प्रदर्शन कर रही है. टीम अब तक 7 में से 5 मैच जीत चुकी है और अंकतालिका में चौथे नंबर पर है. इस टीम के बल्लेबाज खूब रन बरसा रहे हैं और टीम को जिता भी रहे हैं. खास तौर पर सलामी बल्लेबाजी केएल राहुल और क्रिस गेल की तूफानी बल्लेबाजी विरोधी टीमों के लिए मुसीबत का सबब बनी हुई है.

गेल के साथ बल्लेबाजी करने से चीजें आसान

पंजाब के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने कहा कि फॉर्म में चल रहे विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल के साथ बल्लेबाजी करने से उनके लिए चीजें आसान हो जाती हैं. राहुल ने कहा कि विरोधी टीम के गेंदबाजों का ज्यादा ध्यान गेल को रोकने पर होता है. इससे उन्हें क्रीज पर खुद को स्थापित करने का समय मिल जाता है. राहुल ने कहा कि वह आईपीएल में खेल का लुत्फ उठा रहे है और गेल से काफी कुछ सीख रहे हैं, जिनके चेहरे पर हमेशा मुस्कान रहती है और वह दूसरों का काफी मनोरंजन करते हैं.

उन्होंने पीटीआई से कहा कि वह टी 20 में दुनिया के सबसे विध्वंसक सलामी बल्लेबाजों में से एक है. उनके साथ बल्लेबाजी करना सम्मान की बात है और इससे मेरे लिए बल्लेबाजी करना आसान हो जाता है. राहुल ने कहा कि विरोधी टीम के गेंदबाजों का ज्यादा ध्यान गेल को रोकने पर होता है , जिसकी वजह से मुझ पर दबाव कम हो जाता है और मैं अपना समय लेकर खेल का लुत्फ उठा सकता हूं.

दोनों पहले खेल चुके हैं बैंगलोर टीम के लिए

आईपीएल के मौजूदा सत्र में अबतब सात मैचों में 170.70 के स्ट्राइक रेट से 268 रन बनाने वाले इस बल्लेबाल ने कहा कि मुझे गेल के साथ खेलने का पुराना अनुभव है क्योंकि दोनों पहले रॉयल चैलेन्जर बेंगलोर की टीम में एक साथ खेल चुके हैं. राहुल ने कहा कि हम दोनों पहले आरसीबी की टीम में साथ खेल चुके है और अब हम एक बार फिर साथ हैं. हम एक दूसरे के साथ का लुत्फ उठाते हैं. वह कमाल के इंसान हैं. वह काफी मनोरंजक हैं.

राहुल से जब पूछा गया कि क्या गेल के आक्रामक खेल का असर उनकी बल्लेबाजी पर भी पड़ा है तो उन्होंने कहा कि मुझे उनके साथ खेलना अच्छा लगता है. हम एक दूसरे के खेल को अच्छे से समझते हैं. यह मेरे लिए क्रिकेट को समझने और उसका लुत्फ उठाने के बारे में है. मैंने गेल से यही सीखा है. वह खेलते समय हमेशा अपने चेहरे पर बड़ी मुस्कान रखते हैं. उन्हें दबाव में भी दर्शकों का मनोरंजन करना पसंद है. मुझे लगता है विपक्षी टीम उनके खिलाफ हमेशा दबाव में रहती है.