नई दिल्ली. श्रीलंका में खेली निदाहस ट्रॉफी के फाइनल में धूम मचाने वाले दिनेश कार्तिक IPL-11 में कोलकाता नाइटराइडर्स की ओर से सिर्फ खेलेंगे ही नहीं बल्कि इस टीम के नए कप्तान भी होंगे. लेकिन, बतौर कप्तान KKR का गुणगान करने के बजाए कार्तिक ने इस टीम की जगह पर आईपीएल में किसी और टीम से खेलने की अपनी ख्वाहिश जताई है. Also Read - IPL फ्रेंचाइजी का खिलाड़ियों को लेकर बड़ा बयान, सता रहा इस बात का डर

Also Read - फ्लॉप XI में मनोज तिवारी का नाम देख भड़की पत्नी सुष्मिता

ऐसे बने KKR के कप्तान Also Read - फैंस ही नहीं साथी खिलाड़ियों को भी आ रही है धोनी की याद; रैना ने पोस्ट की फोटो तो चहल ने साक्षी से मदद मांगी

कार्तिक के ख्वाहिशों की ये टीम कौन है और क्यों वो उस टीम से खेलना चाहते हैं ये हम बताएंगे आपको लेकिन उससे पहले जरा ये जान लीजिए कि कार्तिक को केकेआर की कप्तानी मिली कैसे. दरअसल, अब तक IPL में केकेआर की कप्तानी की बागडोर गौतम गंभीर के कंधों पर थी, जो कि इस सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स की कमान संभालते दिखेंगे. गंभीर अब केकेआर का हिस्सा नहीं है और उनकी जगह पर कोलकाता की फ्रेंचाईजी ने दिनेश कार्तिक को अपना नया कप्तान चुना है.

दिमाग में KKR, दिल में ‘पीली जर्सी’

अब जरा ये जान लीजिए कि IPL-11 में केकेआर की कमान संभाल रहे दिनेश कार्तिक का सपना आईपीएल की किस टीम से खेलने का है. दरअसल, उनकी हसरत पीली जर्सी पहनकर चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलने की है. चेन्नई की टीम आईपीएल-11 में दो साल बाद वापसी कर रही है, कमान एक बार फिर से महेन्द्र सिंह धोनी के हाथों में है.

विराट की IPL टीम में कौन है 'क्रेजी', कौन है 'बोल्ड'... इस क्रिकेटर ने खोली पोल

विराट की IPL टीम में कौन है 'क्रेजी', कौन है 'बोल्ड'... इस क्रिकेटर ने खोली पोल

एक इंटरव्यू में कार्तिक ने कहा, ” CSK के लिए पहला सीजन खेलना मेरे दिल के सबसे करीब है. ये 10 साल पहले की बात है और उसके बाद फिर मैर पीली जर्सी में नहीं खेल सका. CSK के लिए खेलने का मेरा सपना भी हर दिन के साथ धूमिल हो रहा है. मैं नहीं जानता अब मैं CSK के लिए खेल भी पाउंगा या नहीं. मैं चेन्नई में ही पला-बढ़ा हूं तो उस टीम के लिए खेलना मेरा सपना है. ” साफ है कि कार्तिक के दिमाग में जरुर किंग खान की टीम है लेकिन उनका दिल पूरी तरह से पीले रंग में रंगा है.

‘CSK के फैंस सबसे बेहतर’

KKR के कप्तान बने कार्तिक ने सिर्फ चेन्नई से IPL खेलने के अपने इरादे को ही नहीं जताया बल्कि उन्होंने बाकी टीमों के फैंस पर CSK के फैंस को भी बीस बता दिया.

कार्तिक ने कहा, ” मुझे लगता है चेन्नई, बैंगलोर, कोलकाता और मुंबई के काफी सारे फैंस हैं. हालांकि, चेन्नई के फैंस सबसे ज्यादा पढ़े लिखे और जिम्मेदार भी हैं. जिस तरह से CSK का IPL में अब तक का सफर रहा है उसने अपनी अच्छी फैन फॉलोइंग बना ली है.”

बतौर कप्तान KKR पर पूरा फोकस

 

IPL-11 में KKR की कप्तानी पर दिनेश कार्तिक ने बयान दिया कि, ” ये मेरे बड़ी बात है और मुझे इस जिम्मेदारी के साथ न्याय करना है.”

IPL के 11 साल के सफर में कार्तिक के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स उनकी छठी टीम है. इससे पहले वो दिल्ली डेयरडेविल्स, रॉयल चैलेंजर बैंगलोर, मुंबई इंडियंस, किंग्स इलेवन पंजाब और गुजरात लायंस का हिस्सा रहे थे. लेकिन, चेन्नई के होने के बावजूद भी उनका अब तक CSK की ओर से खेलने का सपना साकार नहीं हो सका है.

निदाहस ट्रॉफी में मचाया धमाल

दिनेश कार्तिक ने श्रीलंका में ट्राएंगुलर T20 सीरीज के फाइनल में बांग्लादेश के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलकर जबरदस्त सुर्खियां बटोरी थी. इस मुकाबले में उन्होंने 8 गेंदों पर नाबाद 29 रन ठोककर भारत को जीत दिलाई थी. कार्तिक की इस विस्फोटक पारी में 3 छक्के और 2 चौके शामिल थे.

गेल बने 'गबरू', IPL से पहले पंजाबी पगड़ी में सामने आई पहली तस्वीर

गेल बने 'गबरू', IPL से पहले पंजाबी पगड़ी में सामने आई पहली तस्वीर

कार्तिक की इस दमदार पारी के बाद उनकी तुलना मैच फीनिशिंग के मामले में धोनी से की जाने लगी, जिसके बाद उन्होंने स्वीकार किया था कि धोनी से उनकी तुलना गलत है क्योंकि मैच फीनिश के मामले में धोनी यूनिवर्सिटी टॉपर हैं और वो सिर्फ स्टूडेंट हैं.

वैसे दिनेश कार्तिक के चेन्नई सुपरकिंग्स से खेलने का सपना साकार हो सकता था अगर उनकी ये पारी IPL ऑक्शन से पहले सुर्खियों में आई होती. ऐसे में फिलहाल तो उन्हें पीली जर्सी में खेलने के लिए इंतजार ही करना पड़ेगा.

8 मार्च को KKR का पहला मैच

बता दें कि दिनेश कार्तिक IPL-11 में KKR को लीड कर रहे हैं जिसका पहला मैच 8 मार्च को विराट कोहली की कमान वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ है.