इंदौर। उमेश यादव की अगुआई में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूर ने इंडियन प्रीमियर लीग में आज यहां किंग्स इलेवन पंजाब को 88 रन पर ढेर कर दिया जो आईपीएल 2018 में किसी भी टीम का दूसरा न्यूनतम स्कोर है. इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुंबई इंडियन्स की टीम 87 रन पर ऑल आउट हो गई थी. उमेश ने चार ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट चटकाए. युजवेंद्र चहल (दो ओवर में छह रन पर एक विकेट), कोलिन डि ग्रैंडहोम (दो ओवर में आठ रन पर एक विकेट), मोहम्मद सिराज (तीन ओवर में 17 रन पर एक विकेट) और मोईन अली (2.1 ओवर में 13 रन पर एक विकेट) ने भी उम्दा गेंदबाजी की जिससे पंजाब की टीम 15 .1 ओवर में ही सिमट गई. पंजाब के तीन बल्लेबाज रन आउट भी हुए.Also Read - RCB vs CSK Head to Head: आंकड़े देते हैं धोनी का साथ, किंग कोहली को करना होगा पलटवार

कोई भी बल्लेबाज 30 रन तक नहीं पहुंचा Also Read - IPL 2021, DC vs SRH: Shikhar Dhawan ने Virat Kohli-Rohit Sharma को पछाड़ा, हासिल किया बड़ा मुकाम

पंजाब का कोई बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया. टीम की ओर से आरोन फिंच ने सर्वाधिक 26 रन बनाए. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (21) और क्रिस गेल (18) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए. आरसीबी के कप्तान कोहली ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद उमेश ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई. उमेश के पहले ओवर में ही गेल भाग्यशाली रहे जब विकेटकीपर पार्थिव पटेल उनका कैच लपकने में नाकाम रहे. Also Read - Ravi Shastri नहीं चाहते थे Virat Kohli रहें कप्तान, T20 समेत इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने को कहा!

राहुल ने उमेश और टिम साउथी पर छक्के जड़े लेकिन इसके बावजूद टीम तीन ओवर में 14 रन ही बना सकी. गेल ने चौथे ओवर में साउथी पर तीन चौकों के साथ तेवर दिखाए. राहुल ने उमेश पर एक और छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर बाउंड्री में डि ग्रैंडहोम ने उनका शानदार कैच लपका. उन्होंने 15 गेंद में तीन छक्कों की मदद से 21 रन बनाए.

गेल भी इसी ओवर में उमेश की गेंद को हवा में लहराकर मिडविकेट बाउंड्री पर मोहम्मद सिराज को कैच दे बैठे जिससे टीम का स्कोर दो विकेट पर 41 रन हो गया. गेल ने 14 गेंद में 18 रन की पारी खेली. सिराज ने करूण नायर को अगले ओवर में स्लिप में कोहली के हाथों कैच करा पंजाब को तीसरा झटका दिया.

पावर प्ले में लगे तीन झटके

पंजाब की टीम ने पावर प्ले में तीन विकेट पर 47 रन बनाए. अगले ओवर में युजवेंद्र चहल ने सीधी गेंद पर मार्कस स्टोइनिस (02) को बोल्ड करके पंजाब का स्कोर चार विकेट पर 50 रन किया. पंजाब की टीम ने इस बीच 15 गेंद में नौ रन जोड़कर चार विकेट गंवाए. आरोन फिंच ने सिराज पर छक्का जड़ा लेकिन डि ग्रैंडहोम ने मयंक अग्रवाल (02) को विकेट के पीछे कैच करा दिया.

फिंच ने मोईन अली का स्वागत छक्के के साथ किया लेकिन इसी ओवर में कोहली को कैच दे बैठे. अगली गेंद पर कप्तान रविचंद्रन अश्विन भी रन आउट हो गए. उमेश ने एंड्रयू टाइ (00) को विकेटकीपर पार्थिव के हाथों कैच कराके टीम का स्कोर आठ विकेट पर 79 किया. मोहित शर्मा (03) और अंकित राजपूत (01) के रन आउट होने के साथ पंजाब की पारी का अंत हुआ. टीम ने अंतिम पांच विकेट सिर्फ 10 रन जोड़कर गंवाए.