इंदौर। उमेश यादव की अगुआई में गेंदबाजों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद तूफानी बल्लेबाजी से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने इंडियन प्रीमियर लीग में यहां किंग्स इलेवन पंजाब को 10 विकेट से रौंदकर नॉकआउट में जगह बनाने की उम्मीदों को जिंदा रखा.बेंगलोर के गेंदबाजों ने कप्तान विराट कोहली केपहले गेंदबाजी के फैसले को सही साबित करते हुए पंजाब को 88 रनों पर ढेर कर दिया. उमेश ने चार ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट चटकाए. युजवेंद्र चहल (दो ओवर में छह रन पर एक विकेट), कोलिन डि ग्रैंडहोम (दो ओवर में आठ रन पर एक विकेट), मोहम्मद सिराज (तीन ओवर में 17 रन पर एक विकेट) और मोईन अली (2.1 ओवर में 13 रन पर एक विकेट) ने भी किफायती गेंदबाजी की जिससे पंजाब की टीम 15 .1 ओवर में ही 88 रन पर सिमट गई जो आईपीएल 2018 में किसी टीम का दूसरा सबसे कम स्कोर है. इससे पहले सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मुंबई इंडियन्स की टीम 87 रन पर ऑल आउट हो गई थी. Also Read - Virat-Anushka के घर आई नन्ही परी तो Amitabh Bachchan ने क्रिकेट टीम से निकाला गजब का कनेक्शन, देखें Tweet

Also Read - IND vs AUS: अपनी आलोचना वाले ट्वीट पर Hanuma Vihari ने सुधारी Babul Supriyo की गलती, अश्विन भी हुए लोटपोट

कोहली-पटेल ने जिताया Also Read - Fact Check: क्या यही है अनुष्का-विराट की बेटी की पहली तस्वीर, जानें वायरल फोटो का सच...

आरसीबी ने इसके जवाब में कप्तान विराट कोहली (28 गेंद में नाबाद 48, चार चौके, दो छक्के) और पार्थिव पटेल (22 गेंद में नाबाद 40, सात चौके) के बीच पहले विकेट की 92 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत 71 गेंद बाकी रहते बिना विकेट गंवाए 92 रन बनाकर बेहद आसान जीत दर्ज की. यह गेंद बाकी रहते आईपीएल इतिहास की चौथे सबसे बड़ी जबकि आरसीबी की सबसे बड़ी जीत है. आरसीबी ने इससे पहले अप्रैल 2015 को दिल्ली डेयरडेविल्स को 57 गेंद शेष रहते 10 विकेट से हराया था.

पहली बार अपनी टीम के खिलाड़ी के फैन हुए महेन्द्र सिंह धोनी, बताया क्या था ‘नंबर-4’ का फॉर्मूला

पंजाब के बल्लेबाज फिसले

पंजाब का कोई बल्लेबाज 30 रन के आंकड़े को भी नहीं छू पाया. टीम की ओर से आरोन फिंच ने सर्वाधिक 26 रन बनाए. उनके अलावा सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (21) और क्रिस गेल (18) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए. पंजाब के तीन बल्लेबाज रन आउट भी हुए. इस जीत से आरसीबी के 12 मैचों में पांच जीत से 10 अंक हो गए हैं. पिछले छह मैचों में पांचवीं हार के बार किंग्स इलेवन की टीम के 12 मैचों में छह जीत से 12 अंक हैं. लक्ष्य का पीछा करने उतरे आरसीबी को कप्तान कोहली और पार्थिव की जोड़ी ने बेहतरीन शुरुआत दिलाई. पार्थिव ने रविचंद्रन अश्विन के पहले ओवर में चौके के बाद एंड्रयू टाय पर भी लगातार दो चौके मारे.

कोहली ने बनाया रिकॉर्ड

कोहली ने अंकित राजपूत का स्वागत छक्के और दो चौकों के साथ किया लेकिन इसी ओवर में मिड ऑफ पर उनका कैच भी छूटा. पार्थिव ने मोहित शर्मा पर तीन चौकों के साथ पांचवें ओवर में टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया. कोहली ने टाइ की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा जिससे टीम ने पावर प्ले में बिना विकेट गंवाए 66 रन जोड़े. टीम को पावर प्ले के बाद बाकी बचे 14 ओवर में जीत के लिए सिर्फ 23 रन की जरूरत थी और उसे यह रन बनाने में कोई परेशानी नहीं हुई. कोहली अपनी इस पारी के दौरान मौजूदा सत्र में 500 रन के आंकड़े को पार करने में सफल रहे. वह आईपीएल के किसी सत्र में पांचवीं बार 500 या इससे अधिक बनाने में सफल रहे जो नया रिकॉर्ड है. इससे पहले कोहली ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया जिसके बाद उमेश ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई.

(भाषा इनपुट)