पुणे। रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ 92 रनों की धमाकेदार पारी खेल चर्चा में आए संजू सैमसन लगातार दो बार बल्लेबाजी में फ्लॉप रहे. शुक्रवार को चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ मुकाबले में जब उनकी सख्त जरूरत थी, वह सस्ते में निपट गए. उन्होंने मात्र 2 रन बनाए. इस मैच में टीम को उनसे एक और बड़े प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन वह खरा नहीं उतर सके. चेन्नई ने जीत के लिए 205 रनों का लक्ष्य दिया था  जिसे चेज करने के लिए सैमसन के बल्ले का चलना जरूरी था.

कोलकाता के खिलाफ भी नहीं चले

18 अप्रैल को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ मैच में भी सैमसन सस्ते में पवेलियन लौट गए थे. इस मैच में उन्होंने 7 रन ही बनाए. कोलकाता ने ये मैच 7 विकेट से जीत लिया था. बैंगलुरू के खिलाफ सैमसन की धमाकेदार पारी ने उम्मीद जताई थी कि आने वाले मैचों में उनका बल्ला रन बरसाएगा, लेकिन लगातार दो बार से वह पुराना करिश्मा दोहरा नहीं सके.

IPL 2018: क्रिस गेल के बाद अब शेन वॉटसन ने ठोका सीजन का दूसरा शतक

IPL 2018: क्रिस गेल के बाद अब शेन वॉटसन ने ठोका सीजन का दूसरा शतक

8 करोड़ में बिके हैं सैमसन

सैमसन को राजस्थान रॉयल्स ने 8 करोड़ रुपये में खरीदा है. जबकि उनका बेस प्राइस 1 करोड़ था. सैमसन बल्लेबाज होने के अलावा एक विकेटकीपर भी हैं. हालांकि विकेटकीपिंग का काम इंग्लिश खिलाड़ी जोस बटलर के जिम्मे है. बैंगलुरू के खिलाफ 92 रनों की पारी के दौरान सैमसन ने हर वो शॉट दिखाया था जो एक अच्छे बल्लेबाज की पहचान होती है.

लेकिन अगले दो मैचों में सैमसन साधारण सी गेंदों पर आउट हो गए. दोनों ही गेंदे शॉर्ट पिच थीं और मिडविकेट पर हिट मारने के प्रयास में वह कैच थमा बैठे. चेन्नई के गेंदबाज चहर की गेंद पर वह आसान सा कैच थमा बैठे. अगर देखा जाए तो कप्तान अंजिक्य रहाणे और बेन स्टोक्स के बाद सैमसन ही राजस्थान के प्रमुख बल्लेबाज हैं. ऐसे में टीम को उनसे बड़ी पारी और बड़ी जिम्मेदारी की उम्मीद है.