नई दिल्ली: इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स करेगा. ऐसे में स्टार स्पोर्ट्स हर दिन मैचों के प्रसारण के अलावा अतिरिक्त दो घंटे आईपीएल को समर्पित करने का फैसला किया है. ऐसा पहली बार हो रहा है, जब मैचों के अलावा प्रशंसकों के मनोरंजन के लिए दो अतिरिक्त घंटे आईपीएल को समर्पित किए जाएंगे. ऐसे में हर माह 60 घंटे आईपीएल का प्रसारण ही स्टार स्पोर्ट्स पर होगा.

ऐसे में कार्यक्रम पर नजर डाली जाए, तो स्टार स्पोर्ट्स रात को नौ से 10 बजे के बीच गेम प्लान, वीवो आईपीएल हाईलाइट्स और शो रिपीट्स का प्रसारण करेगा. इसके बाद, 10 से 11 बजे के बीच नाइट क्लब, सुपर किंग्स शो, क्रिकेट काउंटडाउन, वीवो आईपीएल हाईलाइट्स और शो रिपीट्स प्रसारित होगा.

T20I Tri Series: भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ खेलेगा टी-20, जानें कब और कहां होंगे मैच

उल्लेखनीय है कि वीवो आईपीएल के 11वें संस्करण की नीलामी कार्यक्रम को स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर कुल 4.65 करोड़ दर्शकों ने देखा था. इसके साथ ही स्टार स्पोर्ट्स हिंदी और इंग्लिश के अलावा वीवो आईपीएल के मैचों का प्रसारण तमिल, तेलुगू, कन्नड़ और बंगाली भाषा में भी करेगा.

इंडियन प्रीमियर लीग में दो साल बाद वापसी कर रहे पूर्व चैंपियन चेन्नई सुपरकिंग्स और गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स इस टी20 लीग के 11वें सीजन की शुरुआत करेंगे. यह मुकाबला सात अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. भ्रष्ट गतिविधियों में लिप्त होने के कारण चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स 2016 और 2017 में लीग से निलंबित रही थी.

राशिद खान ने सचिन को पीछे छोड़ बनाया ये खास रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी

राजस्थान रॉयल्स की टीम भी दो साल के निलंबन के बाद इस वर्ष टूर्नामेंट में वापसी कर रही है. पहला क्वालि‍फायर और फाइनल मुकाबले क्रमश: 22 और 27 मई को वानखेड़े स्टेडियम में होंगे. एलिमिनेटर और दूसरे क्वालिफायर मुकाबले कहां होंगे, अभी इसकी घोषणा नहीं की गई है.