नई दिल्ली: कोलकाता नाइट राइडर्स के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वेंकी मैसूर ने रविवार को कोलकाता में कहा कि स्पिनर सुनील नरेन टीम से जुड़ गये हैं जबकि चेटिल ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिशेल स्टार्क के विकल्प के बारे में कल पता चलेगा. वेस्टइंडीज के स्पिनर नरेन का भविष्य पिछले महीने अधर में फंसता दिख रहा था क्योंकि पाकिस्तान सुपर लीग में उनके गेंदबाजी एक्शन की एक बार फिर शिकायत की गई थी. Also Read - IND vs AUS ब्रिसबेन टेस्ट: चोट से ऑस्ट्रेलिया भी हुआ परेशान, इस दिग्गज फास्ट बॉलर की हैम्स्ट्रिंग में खिंचाव

Also Read - T Natarajan ने बताई सच्‍चाई, कहा- मिशेल स्‍टार्क की तेज गेंद तो मुझे नजर भी नहीं आ रही थी

मैसूर ने कहा, ‘‘आईपीएल अधिकारियों के साथ मेरी बातचीत हुई है, सुनील की गेंदबाजी के साथ कोई समस्या नहीं है. वह टीम से जुड़ गये हैं. यह सामान्य प्रक्रिया की तरह है. कोई चिंता की बात नहीं.’’ आईपीएल की दो बार की चैम्पियन टीम को हालांकि स्टार्क की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी. स्टार्क के लिए टीम ने 9.4 करोड़ रुपये की बोली लगायी थी. मैसूर ने कहा, ‘‘ हम उनके विकल्प की घोषणा अभी नहीं कर सकते. प्रोटोकॉल के मुताबिक पहले आईपीएल को इसकी घोषणा करनी चाहिए, उम्मीद है कल तक आपको पता चल जाएगा.’’ Also Read - Will Pucovski Test Debut: ऑस्‍ट्रेलियाई टीम में Mitchell Starc के डेब्‍यू के बाद पहली बार हुआ कुछ ऐसा, अंडर-23 किकेटर्स ने...

IPL2018: हर चुनौती के लिए तैयार हैं कार्तिक, गंभीर की कप्तानी को बताया बेंचमार्क

गौरतलब कि वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी सुनील आईपीएल से पहले पाकिस्तान सुपर लीग में भी खेलकर आए हैं. पीएसएल में वो लाहौर कलंदर्स की ओर से खेलते हैं. इस लीग में सुनील के एक्शन को संदिग्ध पाया गया था. इससे पहले भी वो कई बार शक के घेरे में आ चुके हैं. इस लीग के अधिकारियों ने सुनील के बॉलिंग एक्शन पर आपत्ति जताई थी और शिकायत भी दर्ज करायी थी. हालांकि उनका बॉलिंग रिकॉर्ड प्रभावी रहा है. वो इंटरनेशनल मैचों के अलावा पीएसएल और आईपीएल में भी शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं.

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का बड़ा बयान, IPL में खेलते स्मिथ-वॉर्नर तो हो जाता बहुत बुरा

सुनील ने सीजन 2012 से आईपीएल में पदार्पण किया था. इस सीजन में उन्होंने 15 मैच खेले थे, जिसमें 24 विकेट झटके थे. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 19 रन देकर 5 विकेट लेना रहा था. इसके बाद आईपीएल 2013 में उन्होंने कुल 16 मुकाबले खेले, जिसमें 22 विकेट हासिल किए. अगर उनके ओवरऑल रिकॉर्ड को देखें तो सुनील ने अब तक कुल 82 आईपीएल मैच खेले हैं, जिनमें 95 विकेट हासिल किए हैं.

बता दें कि आईपीएल 2018 में कोलकाता नाइट राइडर्स का पहला मुकाबला 8 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बैंग्लोर के खिलाफ होगा. यह मैच ईडन गार्डन्स में खेला जायेगा. वहीं टीम का दूसरा मैच चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ होगा. यह मैच 10 अप्रैल को चेन्नई के होमग्राउंड में खेला जायेगा. (एजेंसी इनपुट के साथ)