नई दिल्ली: आईपीएल 2018 में कई बेहतरीन मुकाबले देखने को मिले हैं. इस सीजन का रोमांच जल्द ही चरम पर पहुंच जायेगा. पॉइंट टेबल पर नजर डालें तो अभी सनराइजर्स हैदराबाद नंबर एक पर है. वहीं दूसरे नंबर पर चेन्नई सुपरकिंग्स है. अभी तक सबसे खराब प्रदर्शन करने वाली टीमों में राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर है. आईपीएल के सीजन 11 में अगर अब तक के टॉप पांच बल्लेबाजों और गेंदबाजों पर नजर डालें तो इसमें चेन्नई और मुंबई के खिलाड़ी टॉप पर नजर आते हैं.

हैदराबाद के खिलाफ बैंगलोर में होगा बड़ा फेरबदल, जानें क्या हो सकती है प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपरकिंग्स के अनुभवी बल्लेबाज अंबाती रायडू अभी तक सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टॉप पर हैं. उन्होंने 10 मैचों में 423 रन बनाए हैं. रायडू ने इस दौरान दो अर्धशतक भी जड़े. मुंबई इंडियन्स के सूर्यकुमार यादव इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. सूर्यकुमार ने 10 पारियों में 4 अर्धशतकों की मदद से 399 रन बनाए हैं.

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर दिल्ली डेयरडेविल्स के ऋषभ पंत और चौथे नंबर पर लोकेश राहुल हैं. राहुल ने अब तक प्रभावी प्रदर्शन करते हुए 9 पारियों में 376 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक जड़े. चेन्नई के कप्तान और दिग्गज खिलाड़ी महेन्द्र सिंह धोनी पांचवें स्थान पर हैं. धोनी ने 3 अर्धशतकों की मदद से 360 रन बनाए.

VIDEO: हैदराबादी बिरयानी देखते ही टूट पड़े कोहली, तेज गेंदबाज के घर पहुंचे आरसीबी के खिलाड़ी

गेंदबाजों की बात करें तो इसमें मुंबई के खिलाड़ियों का दमदार प्रदर्शन देखने को मिलता है. इस सीजन में अब तक सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में मुंबई के तेज गेंदबाज हार्दिक पांड्या हैं. पांड्या ने 9 पारियों में 14 विकेट झटके हैं. वहीं दूसरे नंबर पर भी मुंबई के ही खिलाड़ी हैं. मयंक मार्कंडे ने 10 पारियों में 13 विकेट चटकाये हैं. इस दौरान उन्होंने एक पारी में 4 विकेट भी हासिल किए थे.

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आरसीबी के तेज गेंदबाज उमेश यादव हैं. उमेश ने 9 पारियों में 13 विकेट हासिल किए हैं. इस तरह चौथे स्थान पर 13 विकेट के साथ ट्रेंट बोल्ट चौथे स्थान पर और मुजीब उर रहमान पांचवें स्थान पर हैं. रहमान ने 9 पारियों में 12 विकेट लिए हैं.