नई दिल्ली. IPL का 11वां सीजन अपने तय समय से दो हफ्ते पहले शुरू हो सकता है. जी नहीं, ये फैसला देश में अगले साल होने वाले लोक सभा चुनावों को लेकर नहीं बल्कि अगले ही साल होने वाले क्रिकेट के वनडे वर्ल्ड कप को लेकर किया गया है. दरअसल, क्रिकेट वर्ल्ड कप का आयोजन 30 मई से होना है और BCCI ये चाहती है कि उससे पहले भारतीय खिलाड़ियों को भरपूर आराम मिले, खासकर तेज गेंदबाजों को जिनका रोल इंग्लैंड की सरजमीं पर होने वाले विश्व कप में अहम रहने वाला है.

मीटिंग में बना एजेंडा

खिलाड़ियों को आराम की देने की अपील भारतीय टीम मैनेजमेंट ने भी बोर्ड से की थी. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री ने COA के साथ हुई मीटिंग में इस बात पर जोर दिया था कि खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप से पहले कम से कम 2 हफ्ते का आराम मिले. COA और टीम मैनेजमेंट के बीच ये मीटिंग दिल्ली और हैदराबाद में हुई थी, जिसमें वनडे और टेस्ट के उपकप्तान रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे भी मौजूद थे. इनके अलावा चीफ सलेक्टर एमएसके प्रसाद भी इस मीटिंग का हिस्सा थे.

आयोजन पर सस्पेंस

मीटिंग में एक बड़ा सवाल IPL 2019 के आयोजन का भी रहा, जिस पर फाइनल फैसला चुनाव आयोग की ओर से लोकसभा की सभी 7 चरणों की तारीखों के ऐलान के बाद किया जाएगा. BCCI ने IPL के आयोजन के प्लान B को लेकर साउथ अफ्रीका का ऑप्शन खुला रखा है. हालांकि, क्लियर पिक्चर 18 दिसंबर को जयपुर में होने वाले खिलाड़ियों के ऑक्शन के बाद ही साफ होगी .