नई दिल्ली : सर्वोच्च अदालत द्वारा गठित की गई प्रशासकों की समिति (सीओए) ने शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण के प्लेऑफ मैचों की समय सीमा में बदलाव किए हैं. आईपीएल प्लेऑफ अब शाम आठ बजे की जगह 7:30 बजे से शुरू होंगे. आईपीएल के 11वें संस्करण में प्लेऑफ मैच शाम सात बजे शुरू हुए थे.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि दक्षिण में मैच होने हैं ऐसे में वहां ओस एक अहम कारण है. लीग के आधिकारिक प्रसारणकर्ता स्टार स्पोटर्स ने हालांकि पहले ही प्लेऑफ के मैचों की समय सीमा को आगे बढ़ाने की बात कही थी.

श्रेयस अय्यर ने की दिल्ली टीम की तारीफ, कहा- मैच जिताने की जिम्मेदारी ले रहे खिलाड़ी

अधिकारी ने कहा, “प्लेऑफ मैच दक्षिण में होने हैं जहां ओस एक बड़ा मुद्दा होती है. साथ ही स्टार ने हमें पहले ही समय सीमा आगे बढ़ाने के बारे में लिखा था. आप देखेंगे कि प्लेऑफ के बाद पुरस्कर वितरण समारोह काफी लंबा होता है. इन सभी को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया कि हमें मैचों के समय को आगे बढ़ाना चाहिए.”

धोनी ने 19 साल पहले पिता को किया था आउट, अब बेटे का किया ‘शिकार’

बता दें कि 7 मई को पहला क्वालिफायर खेला जायेगा. यह मुकाबला चेन्नई के एम.ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जायेगा. वहीं इसके बाद 8 मई को एलिमिटनेर खेला जायेगा. यह मैच विशाखापट्टनम में आयोजित होगा. अहम बात यह भी है कि 10 मई को इसी मैदान पर दूसरा क्वालिफायर मैच खेला जायेगा. इसके बाद आईपीएल 2019 का फाइनल मैच 12 मई को हैदराबाद में खेला जायेगा.