नई दिल्ली : आईपीएल 2019 खत्म होने की ओर है. रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन्स के बीच हैदराबाद में फाइनल मैच खेला जायेगा. यह दुनिया की सबसे महंगी और चर्चित लीग है. यही वजह है भारत के साथ-साथ विदेशी खिलाड़ी भी इसमें खेलने के लिए उत्सुक रहते हैं. दिलचस्प बात यह है कि सीजन दर सीजन आईपीएल की विनर टीम को प्राइज मनी बढ़ाकर दी गई. इस बार भी विनर पर रुपयों की बारिश होगी. इसके अलावा इस सीजन के बेस्ट प्लेयर्स को भी मोटी रकम मिलेगी.

आईपीएल के इस सीजन फाइनल मैच हैदराबाद में खेला जायेगा. इसमें तीन बार की विजेता टीम चेन्नई और मुंबई की टीम आमने-सामने होंगी. इस मुकाबले में जीत हासिल करने वाली टीम को 20 करोड़ रुपये दिए जायेंगे. जबकि फाइनल में हारने वाली टीम को 12.5 करोड़ रुपये दिए जायेंगे. इस तरह फाइनल हारने वाली टीम को 7.5 करोड़ रुपये का नुकसान होगा. इसके अलावा टूर्नामेंट में नंबर 3 पर रहने वाली टीम को 10.5 करोड़ रुपये दिए जायेंगे. इस सीजन में दिल्ली तीसरे नंबर पर रही. वहीं सनराइजर्स हैदराबाद को 8.5 करोड़ रुपये दिए जायेंगे. हैदराबाद नंबर 4 पर रही है.

IPL 2019: चेन्नई-मुंबई के बीच होगी खिताबी टक्कर, प्लेइंग इलेवन में इन्हें मिलेगा मौका

लीग में टीमों के अलावा खिलाड़ियों पर भी रुपयों की बारिश होगी. आईपीएल 2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी को 10 लाख रुपये दिए जायेंगे. यह ऑरेंज कैप विनर की प्राइज मनी है. जबकि पर्पल कैप विनर यानी की सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी को भी 10 लाख रुपये की प्राइज मनी दी जायेगा. इसके अलावा मोस्ट वेल्यूएबल प्लेयर और इमर्जिंग प्लेयर को भी 10-10 लाख रुपये दिए जायेंगे. वहीं मैन ऑफ द मैच खिलाड़ियों को 5-5 लाख रुपये दिए गए.