नई दिल्ली : विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आईपीएल 2012 में पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलेगी. कोहली पिछले सीजन में फ्लॉप रहे थे और उनकी टीम का प्रदर्शन भी काफी खराब रहा था. लिहाजा टीम ने इस सीजन से पहले बदलाव किया है. अगर पहले मैच के लिए प्लेइंग इलेवन की बात करें तो कोहली और टीम मैनेजमेंट अनुभवी खिलाड़ियों के साथ युवा खिलाड़ियों को मौका देना चाहेगा. आइये देखते हैं बैंगलोर की प्रोबेल प्लेइंग इलेवन…

दरअसल चेन्नई और बैंगलोर के बीच पहला मैच 23 मार्च को खेला जाना है. इसके लिए बैंगलोर की प्लेइंग इलेवन में पार्थिव पटेल बतौर ओपनर शामिल हो सकते हैं. उनके साथ कोहली दूसरे ओपनर के रूप में हो सकते हैं. पार्थिव अनुभवी खिलाड़ी हैं. जबकि कोहली अनुभवी होने के साथ-साथ विस्फोटक बैटिंग करने में भी माहिर हैं. टीम नंबर 3 पर एबी डिविलियर्स को मौका दे सकती है. डिविलियर्स अपनी खास बैटिंग की वजह से आईपीएल में एक अलग पहचान बनाई है.

IPL 2019: बैंगलोर के खिलाफ चेन्नई का पहला मैच, देखें क्या होगी प्लेइंग इलेवन

वेस्टइंडीज के युवा बैट्समैन शिमरोन हैटमायर इस सीजन बैंगलोर के हिस्सा हैं. उन्होंने वेस्टइंडीज के भारत दौरे पर शानदार बैटिंग की थी. इस बार उन्हें नंबर 4 पर मौका मिल सकता है. मोईन अली मध्यक्रम के अहम हिस्सा होंगे. जबकि युवा खिलाड़ी शिवम दुबे को नंबर 6 पर और अक्षदीप नाथ को नंबर 7 पर बैटिंग का मौका मिल सकता है.

IPL 2019: मुंबई ने एक खास वजह से युवराज सिंह को टीम में किया शामिल, जहीर का खुलासा

बैंलगोर के बॉलिंग अटैक को देखें तो इसमें फास्ट बॉलर उमेश यादव, टिम साउदी और मोहम्मद सिराज को मौका मिल सकता है. वॉशिंगटन सुंदर भी अच्छे विकल्प के रूप में होंगे. स्पिन में युजवेन्द्र चहल संभवत: पहले मैच में खेलेंगे. इसके अलावा कुलवंत खेजेड़लिया और कॉलिन डी ग्रांडहोम को भी टीम के अहम हिस्सा हैं.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्रोबेल प्लेइंग इलेवन – पार्थिव पटेल, विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, शिमरोन हेटमायर, मोईन अली, शिवम दुबे, अक्षदीप नाथ, कॉलिन डी ग्रांडहोम/टिम साउदी, वॉशिंगटन सुंदर/मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, युजवेन्द्र चहल.