मुंबई. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2019) शनिवार से शुरू होने जा रहा है. पहले दिन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच मैच के साथ लगभग 2 महीने तक चलने वाले इस फटाफट क्रिकेट टूर्नामेंट की शुरुआत होगी. लेकिन IPLका 12वां सीजन शुरू होने से पहले ही मुंबई की टीम (Mumbai Indians) को बड़ा झटका लगा है. दरअसल, इस टीम में शामिल एक शानदार गेंदबाज, आईपीएल के शुरुआती 6 मैच में टीम के साथ नहीं होगा. जी हां, मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल मशहूर श्रीलंकाई गेंदबाज लसिथ मलिंगा (Lasith Malinga) अपनी टीम के लिए शुरुआत के छह मैच नहीं खेलेंगे. यह बात क्रिकेट की वेबसाइट क्रिकइंफो की एक रिपोर्ट में कही गई है.

नेपाली खिलाड़ी के पास प्रतिभा दिखाने का मौका, दिल्ली को होगी अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद

मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज श्रीलंका के लसिथ मलिंगा का आईपीएल के शुरुआती छह मैचों में नहीं खेल पाना, उनकी टीम के लिए बड़े झटके से कम नहीं है. मलिंगा का न होना इसलिए भी चिंता का कारण है, क्योंकि आईपीएल टूर्नामेंट के दूसरे दिन ही मुंबई इंडियंस की टीम दिल्ली की टीम के साथ भिड़ने वाली है. इस मैच में लसिथ मलिंगा अपनी टीम के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकते थे. लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा.

क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, मलिंगा ने विश्व कप टीम में जगह बनाने के लक्ष्य से खुद ये फैसला किया है. मलिंगा ने क्रिकइंफो से कहा, “मैंने बोर्ड से इंडियन टी-20 लीग खेलने के लिए अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) मांगा था और उन्होंने कहा था कि ये ठीक है लेकिन सभी खिलाड़ी जो विश्व कप में खेलना चाहते हैं, उन्हें प्रांतीय टूर्नामेंटों के लिए वापस आना होगा.”

IPL-12: 2 महीने फटाफट क्रिकेट का उठाइए मजा, यह है आईपीएल मैचों का पूरा शेड्यूल

IPL-12: 2 महीने फटाफट क्रिकेट का उठाइए मजा, यह है आईपीएल मैचों का पूरा शेड्यूल

मलिंगा ने साथ ही कहा, “इसलिए मैंने उनसे कह दिया कि मैं प्रांतीय टूर्नामेंट में खेलूंगा. मैंने बोर्ड से कहा कि वो मुंबई टीम को इस बारे में सूचित कर दें क्योंकि ये उनका फैसला है. मैं टी-20 लीग की कमाई खोने के लिए तैयार हूं, मैं ये अपने देश के लिए कर रहा हूं.” गौरतलब है श्रीलंका टीम के चयनकर्ताओं ने खिलाड़ियों से कहा है कि विश्व कप खेलने के लिए क्वालिफाई होने के लिए उन्हें आगामी सुपर प्रांतीय वनडे घरेलू टूर्नामेंट में खेलना होगा.

(इनपुट – एजेंसी)