भारत के पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने इंडियन प्रीमियर लीग ( IPL 2020) के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) टीम के संभावित इलेवन का ऐलान कर दिया है.  आकाश ने ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच के साथ पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) की जगह देवदत्त पडिक्क्ल (Devdutt Padikkal) को बतौर ओपनर चुना है. Also Read - धनश्री वर्मा के बर्थडे पर युजवेंद्र चहल ने शेयर की बाहों में बाहें डाल कर पिक्‍चर, लिखा प्‍यारा सा मैसेज

अनकैप्ड देवदत्त पडिक्कल के लिए पिछला सीजन शानदार रहा था.  बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 12 टी20 मैचों में 175.75 की स्ट्राइक रेट से कुल 580 रन बनाए थे.  तीसरे नंबर पर चोपड़ा ने आरसीबी टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को रखा है जबकि चौथे और पांचवें नंबर पर क्रमश: एबी डीविलियर्स (AB de Villiers) और इंग्लैंड को मोइन अली को तरजीह दी है. Also Read - एनरिक नॉर्टजे का दावा, दिल्ली कैपिटल्स है संतुलित, ये खिताब जीतने का है अच्‍छा मौका


डीविलियर्स आक्रामक बल्लेबाजी के साथ साथ विकेटकीपर की भूमिका भी निभा सकते हैं.  आरसीबी के हेड कोच साइमन कैटिच के मुताबिक अगर पटेल नहीं खेलते हैं तो वे दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर डीविलियर्स से विकेटकीपिंग के बारे में सोच सकते हैं.

IPL 2020 RCB Playing 11: कोहली एंड कंपनी की क्या है मजबूती और कमजोरी, जानिए Full Squad और संभावित XI

बतौर ऑलराउंडर चोपड़ा ने शिवम दुबे और क्रिस मॉरिस के अलावा वाशिंगटन सुंदर को चुना है.  दुबे और सुंदर पिछले सीजन में आरसीबी टीम के हिस्सा थे.  इस टीम में युजवेंद्र चहल के रूप में एकमात्र स्पिनर को जगह मिली है.  30 वर्षीय चहल ने 84 आईपीएल मैचों में 100 विकेट चटकाए हैं.  तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी नवदीप सैनी को दी है.  इसके अलावा दूसरे पेसर में मोहम्मद सिराज और उमेश यादव में से विकल्प रखा है.

Here’s Aakash Chopra’s ideal RCB eleven:

आकाश चोपड़ा की आरसीबी इलेवन इस प्रकार है :

एरोन फिंच, देवदत्त पडिक्क्ल, विराट कोहली (कप्तान), एबी डीविलियर्स, मोइन अली, शिवम दुबे, क्रिस मॉरिस, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, उमेश यादव/मोहम्मद सिराज.