भारत की मशहूर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन की ट्रेड विंडो बंद होने से ठीक पहले एक और बड़े खिलाड़ी के टीमें बदलने की खबर आई है। ये खिलाड़ी हैं- राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) टीम के सीनियर खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane)। खबर के मुताबिक रहाणे आईपीएल का अगला सीजन दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के लिए खेलेंगे।

दिल्ली कैपिटल्स के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा था, “हां, प्रक्रिया जारी है और हम करार पर पहुंचने से पहले किंग्स इलेवन पंजाब के निदेशक हस्ताक्षर का इंतजार कर रहे हैं। टीम मैनेजमेंट का मानना है कि जिस तरह की विकेटों पर हमने घर में खेला था उसे देखते हुए वो एक अहम भूमिका निभा सकते हैं।”

दिल्ली कैपिटल्स की टीम रहाणे के बदले में मयंक मारकंडे और राहुल तेवतिया को राजस्थान रॉयल्स को देगी। राजस्थान रॉयल्स के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा, “हां, हम दिल्ली कैपिटल्स के हाथों ट्रेड कर रहे हैं और हम मारकंडे और तेवतिया को हासिल करेंगे। लेकि इस पर भी अभी अंतिम मूंजरी मिलना बाकी है।”

रहाणे साल 2011 के आईपीएल सीजन में राजस्थान टीम के साथ जुड़े थे और तब से इसी फ्रेंचाइजी के साथ खेल रहे हैं। साल 2018 में जब टीम ने दो साल के बैन के बाद टूर्नामेंट में वापसी की थी तो रहाणे उस टीम के कप्तान थे। हालांकि पिछले सीजन में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ (Steve Smith) की वापसी के बाद रहाणे को कप्तान पद से हटा दिया गया था।

दिल्ली कैपिटल्स ने हाल ही में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) को अपने स्क्वाड में शामिल किया है और अब उनके निशाने पर भारतीय टेस्ट टीम के उप कप्तान रहाणे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक रहाणे के बदले दिल्ली टीम के दो खिलाड़ी राजस्थान के स्काड में जाएंगे।

पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज की सलाह- विकेटकीपिंग के बेसिक्स पर दें रिषभ पंत

अगर ट्रेड पूरी हुई तो रहाणे अगले आईपीएल सीजन में युवा खिलाड़ी श्रेयस अय्यर की कप्तानी में खेलते दिखेंगे। दिल्ली टीम में अय्यर और अश्विन के अलावा रिषभ पंत, शिखर धवन, पृथ्वी शॉ और हनुमा विहारी जैसे कई भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। जो कि इस टीम की बड़ी ताकत है।