भारतीय टीम के पूर्व लेग स्पिनर अनिले कुंबले आईपीएल फ्रेंचाइजी किंग्‍स इलेवन पंजाब के मुख्‍य कोच बनने की दौड़ में सबसे आगे हैं.  कुंबले भारतीय टीम में मुख्‍य कोच की भूमिका भी निभा चुके हैं.  हालांकि उन्‍हें इस पद से साल 2017 में इस्‍तीफा देना पड़ा था.  कप्‍तान विराट कोहली से विवाद के बाद कुंबले इस जिम्‍मेदारी से पीछे हट गए थे.

पढ़ें:- पूर्व कप्तान कपिल देव ने CAC समिति के पद से इस्तीफा दिया

न्‍यूजीलैंड के माइक हेसन के पास किंग्‍स इलेवन पंजाब का पदभार था, लेकिन बीते दिनों उन्‍होंने भारतीय टीम के मुख्‍य कोच पद के लिए नामांकन भरने के लिए पद से इस्‍तीफा दे दिया था.  हालांकि वो भारतीय टीम का कोच बनने की दौड़ में रवि शास्‍त्री से हार गए थे.  वो इस रेस में दूसरे स्‍थान पर रहे.

अखबार मुंबई मिरर की रिपोर्ट के अनुसार आने वाले दिनों में अनिल कुंबले पंजाब फ्रेंचाइजी के मालिक मोहित बर्मन, नेस वाडिया और प्रीति जिंटा से मिलने वाले हैं.  इस मीटिंग को ध्‍यान में रखते हुए ही पंजाब टीम के कप्‍तान रहे रविचंद्रन अश्विन के दिल्‍ली टीम में स्‍थानांतर‍न की प्रक्रिया को टाल दिया गया है.

पढ़ें:- भारत ने हमारे खिलाड़ियों पर पाकिस्तान दौरा नहीं करने का दबाव नहीं बनाया

भारतीय टीम के हेड कोच पद से इस्‍तीफा देने के बाद से कुंबले एक प्रसारणकर्ता चैनल के साथ बतौर एक्‍सपर्ट काम कर रहे हैं.  इसके अलावा वो आईसीसी की तकनीकी समिति के अध्‍यक्ष भी हैं.

पंजाब की टीम ने आईपीएल 2014 में फाइनल तक का सफर तय किया था.  आईपीएल 2008 में यह टीम सेमीफाइनल तक पहुंची.  तमाम कवायदों के बावजूद पंजाब की टीम खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है.