आईपीएल 2020 के लिए नीलामी की प्रक्रिया 19 दिसंबर को कोलकाता में की जानी है. आगामी आईपीएल सीजन मे लिए कुल 971 खिलाड़ियों ने पंजीकरण कराया है. ऑस्‍ट्रेलिया के दिग्‍गज तेज गेंदबाज मिशेल स्‍टार्क और इंग्‍लैंड की टेस्‍ट टीम के कप्‍तान जो रूट अगले आईपीएल सीजन का हिस्‍सा नहीं होंगे.

पढ़ें:- IND vs WI: पहले टी20 मुकाबले के लिए हैदराबाद पहुंची वेस्‍टइंडीज, टीम का हुआ स्‍वागत

आईपीएल की नीलामी में भाग लेने की इच्‍छा रखने वाले सभी खिलाड़ियों को 30 नवंबर तक आईपीएल गवर्निंग बॉडी को इसकी जानकारी देनी थी. बताया गया कि रूट और स्‍टार्क जैसे बड़े नाम नीलामी प्रक्रिया का हिस्‍सा नहीं होंगे.

आईपीएल 2019 के लिए हुई नीलामी के दौरान 9.4 करोड़ रुपये की भारी भरकम रकम खर्च कर कोलकाता नाइट राइडर्स ने मिशेल स्‍टार्क को खरीदा था, लेकिन पैर में चोट के चलते वो आईपीएल में नहीं खेल पाए थे. विश्‍व कप 2019 और एशेज सीरीज को देखते हुए भी स्‍टार्क ने पिछले आईपीएल सीजन से दूरी बनाए रखी थी.

पढ़ें:- Ranji Trophy 2019-20: तमिलनाडु टीम के कप्तान होंगे विजय शंकर

स्‍टार्क ने आखिरी बार आईपीएल में 2015 में हिस्‍सा लिया था. उस वक्‍त वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम का हिस्‍सा थे. हालांकि ऑस्‍ट्रेलिया के ग्‍लेन मैक्‍सवेल, क्रिस लिन, जोश हेजलवुड, पैट कमिंस जैसे खिलाड़ी दो करोड़ के बेस प्राइज पर नीलामी के दौरान उपलब्‍ध रहेंगे.