IPL Auction 2020: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी गुरुवार को कोलकाता में सफलतापूर्वक संपन्न हो गई. इनमें कई खिलाड़ियों की करोड़ो में बोली लगी वहीं कइयों को खरीददार नहीं मिले.

आईपीएल नीलामी में करोड़ों में बिके मैक्सवेल ने BBL में किया धमाका, महज 39 गेंदों में ठोक डाले…

जिन खिलाड़ियों की बोली नहीं लगी उनमें से एक अनुभवी ऑलराउंडर यूसुफ पठान भी थे जिन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने इस बार रिलीज कर दिया था. यूसुफ ने अपना बेस प्राइस 1 करोड़ रुपये रखा था.

इस ऑलराउंडर की बोली नहीं लगने से फैंस के साथ यूसुफ पठान के छोटे भाई व तेज गेंदबाज इरफान पठान को भी निराशा हुई. इरफान ने इस मौके पर अपने ‘बिग ब्रदर’ के लिए एक इमोशनल ट्वीट किया.

इरफान ने ट्वीट के जरिए कहा, ‘- इस तरह के छोटे हिचकोले आपके करियर को परिभाषित नहीं कर सकते. आप अब तक बेहतरीन रहे हैं. एक वास्‍तविक मैच विनर. लव यू ऑलवेज लाला.’

यूसुफ को लिमिटेड ओवर के क्रिकेट में बेहतरीन खिलाड़ी माना जाता है. 37 वर्षीय पठान दाएं हाथ से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ-साथ दाएं हाथ के ऑफ ब्रेक गेंदबाज भी हैं.

174 आईपीएल मैच खेल चुके हैं यूसुफ पठान

यूसुफ पठान अब तक 174 आईपीएल मैच खेल चुके हैं. उन्होंने इस दौरान कुल 2, 241 रन बनाए हैं और 42 विकेट भी लिए हैं.

IPL 2020: नीलामी में सबसे महंगे रहे पैट कमिंस, जानिए टॉप-10 में किसने बनाई जगह

इरफान के बड़े भाई यूसुफ पठान ने ओवरऑल 274 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें 139.34 की स्ट्राइक रेट से उन्होंने कुल 4,852 रन बनाए हैं जिनमें 1 शतक और 21 अर्धशतक शामिल हैं. इसके अलावा उन्होंने अपनी स्पिन गेंदबाजी से 99 विकेट चटकाए हैं.

57 वनडे इंटरनेशनल वनडे में यूसुफ ने 810 रन बनाए हैं.