इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 सीजन के लिए 19 दिसंबर को कोलकाता में खिलाड़ियों की नीलामी हुई. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस सबसे महंगे बिके.

इस बहु-प्रतिक्षित टूर्नामेंट के अगले एडिशन का आगाज 29 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में होगा. मौजूदा चैंपियन मुंबई इडियंस टीम अपने घर में खेलते हुए खिताब बचाने के अपने अभियान का आगाज करेगी.

दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई इंग्लैंड टीम के अब तक 11 खिलाड़ी हुए बीमार, सेंचुरियन में मिली थी हार

आईएएनएस से बात करते हुए दिल्ली कैपिटल्स के एक अधिकारी ने कहा कि शुरुआत की तारीख 29 मार्च तय कर दी गई है. अधिकारी ने कहा, ‘मुझे बताया गया है कि आईपीएल के 2020 संस्करण का आगाज 29 मार्च को मुंबई में होगा.’

इसका मतलब यह होगा कि शुरुआत में मैच खेलने वाली कुछ टीमों को ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी.

इसका कारण यह है कि उस समय ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज चल रही होगी और इसी तरह इंग्लैंड एवं श्रीलंका की टीम टेस्ट सीरीज खेल रही होंगी, जिसका समापन 31 मार्च को होगा.

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग: कोहली टॉप पर रहते हुए साल को कहेंगे अलविदा, रोहित को फायदा, पुजारा को नुकसान

एक फ्रेंचाइजी के सीनियर अधिकारी ने इससे पहले कहा था कि आईपीएल गवर्निग काउंसिल एक बार फिर पुराने फॉर्मेट के आधार पर डबल हेडर का आयोजन करेगा और यह टूर्नामेंट 1 अप्रैल से शुरू होगा. आईपीएल गवर्निग काउंसिल इस सीजन में अधिक से अधिक डबल हेडर कराने के पक्ष में है.

गौरतलब है इस बार नीलामी में 338 खिलाड़ी मैदान में थे जिसमें से 62 खिलाड़ियों की बोली लगी.