IPL 2020, Chennai vs Delhi, 7th Match, Preview: राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के खिलाफ मैच में रनों का पीछा करते हुए मिली करीबी बार के बाद आलोचना झेल रहे चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) आज दिल्ली कैपिटल्स (DC) के खिलाफ मैच में जीत के इरादे से उतरेंगे। Also Read - राजस्थान पर जीत दिलाने के बाद मनीष पांडे ने कहा- इस पारी का लंबे समय से इंतजार था

टीम की ताकत:  Also Read - IPL 2020, CSK vs MI, Preview: नॉकआउट मुकाबले में मुंबई इंडियंस से होना चेन्नई सुपर किंग्स का सामना

राजस्थान के खिलाफ मैच में चेन्नई की गेंदबाजी, खासकर कि स्पिन अटैक बेहद निराशाजनक रहा। वहीं टीम के प्रमुख बल्लेबाज अंबाती रायुडू की कमी भी साफ दिखी। हालांकि चेन्नई के लिए अच्छी खबर ये है कि ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो ने गुरूवार को नेट्स में वापसी की। ऐसे में मुमकिन है कि वो दिल्ली के खिलाफ मुकाबले में नजर आएं। Also Read - CSK vs MI Dream11 Team Prediction IPL 2020: मुंबई के खिलाफ आज इन युवाओं को प्लेइंग XI में शामिल कर सकती है चेन्नई, देखें पूरी लिस्ट

दिल्ली कैपिटल्स के लिए पहला लीग मैच किसी सपने से कम नहीं था। ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस और तेज गेंदबाज कगीसो रबाडा के दम पर दिल्ली ने सीजन के पहले सुपर ओवर में जीत हासिल की। हालांकि इससे दिल्ली के बल्लेबाजों की गलतियां अनदेखी नहीं हुई। कप्तान श्रेयस अय्यर चाहेंगे कि पंजाब के खिलाफ मैच में वो गलतियां ना दोहराई जाएं।

दिल्ली के स्पिनर अश्विन पिछले मैच में चोटिल हो गए थे, हालांकि कप्तान अय्यर ने अपने बयान में कहा था कि वो अगले मैच के लिए तैयार हैं लेकिन अगर अश्विन इस मैच का हिस्सा नहीं बन पाते हैं तो अमित मिश्रा उनकी जगह ले सकते हैं। तेज गेंदबाज इशांत शर्मा पीठ की चोट के चलते इस मैच में भी नहीं खेलेंगे।

पिच रिपोर्ट:

दुबई की पिच एक बार फिर सीम कंडीशन के अनुकूल है। जिसका मतलब है कि चेन्नई के दीपक चाहर जैसे गेंदबाज इस पिच पर नई गेंद से कमाल दिखा सकते हैं। लेकिन अगर बल्लेबाज एक बार सेट हो जाए तो चीजें धीरे-धीरे आसान हो जाएंगी।

दिल्ली कैपिटल स्क्वाड:

पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, शिमरोन हेटमायर, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, कगीसो रबाडा, एनरिक नार्टजे, मोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, हर्षल पटेल, एलेक्स केरी, आवेश खान, संदीप लमिछाने, कीमो पॉल, तुषार देशपांडे, डैनियल सैम्स, ललित यादव।

चेन्नई सुपर किंग्स स्क्वाड:

मुरली विजय, शेन वाटसन, फाफ डु प्लेसिस, सैम कर्रन, रुतुराज गायकवाड़, केदार जाधव, एमएस धोनी (विकेटकीपर / कप्तान), रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, पीयूष चावला, लुंगी नगिडी, कर्ण शर्मा, जोश हेजलवुड, इमरान ताहिर, शार्दुल ठाकुर, मोनू कुमार, मिशेल सेंटनर, साई किशोर, एन जगदीसन, केएम आसिफ।