IPL 2020 CSK vs DC:दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने शुक्रवार रात खेले गए आईपीएल 2020 (IPL 2020) के सातवें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को 44 रन से हराकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की. चेन्नई की मौजूदा सीजन में ये लगातार दूसरी हार है. दिल्ली ने अपने पहले मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को सुपर ओवर (Super Over) में हराया था वहीं महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी वाली चेन्नई ने पहले मुकाबले में मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को हराकर धमाकेदार शुरुआत की थी लेकिन इसके बाद टीम जीत की लय बरकरार नहीं रख सकी और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपना दूसरा मुकाबला गंवा बैठी.Also Read - IPL 2022: लखनऊ या अहमदाबाद ने नहीं दी कप्तानी, अब मेगा ऑक्शन में उतरेंगे श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स को इन 5 वजह से मिली बड़ी जीत, आइए डालते हैं नजर: Also Read - Virat Kohli के नाम Ravichandran Ashwin का ट्वीट, लिखी दिल को छूने वाली बात

पृथ्वी शॉ ने खेली अर्धशतकीय पारी Also Read - मैंने आपकी आंखों में आंसू देखे... Virat Kohli ने छोड़ी टेस्ट कप्तानी, Anushka Sharma ने लिखा इमोशनल मैसेज

युवा ओपनर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने 43 गेंदों पर 64 रन की पारी खेली जिसमें 9 चौके और एक छक्का शामिल था.  पृथ्वी का आईपीएल में ये 5वां अर्धशतक है.  20 वर्षीय पृथ्वी ने बेखौफ होकर बल्लेबाजी की जिससे दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट पर 175 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रही.

शिखर धवन के साथ 94 रन की साझेदारी

पृथ्वी और बाएं हाथ के अनुभवी ओपनर शिखर धवन ने पहले विकेट के लिए 10.4 ओवर में 94 रन की साझेदारी कर टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई.  धवन ने 27 गेंदों पर 35 रन बनाए जिसमें 3 चौके और एक छक्का शामिल था.  दोनों ओपनर्स ने टीम के लिए अच्छा मंच तैयार किया.

दिल्ली की सलामी जोड़ी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और पृथ्वी शॉ दोनों ने विकेट पर जमने के लिए पहले समय लिया और फिर अपने शॉट खेले.  शुरुआत में इन ने दोनों कम रनगति से रन बनाए और फिर बाद में तेजी दिखाई.

पंत और अय्यर ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को मजबूती दी

पृथ्वी और धवन की अच्छी शुरुआत दिलाने के बाद रिषभ पंत (Rishabh Pant) और कप्तान श्रेयस अय्यर ने संभलकर बल्लेबाजी करते हुए तीसरे विकेट पर नाबाद 58 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूती दी.  अय्यर ने 26 रन का योगदान दिया जबकि पंत 27 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 37 रन बनाने में सफल रहे.

एनरिच नोर्त्जे की शानदार गेंदबाजी

तेज गेंदबाज एनरिच नोर्त्जे (Anrich Nortje) ने अपने चार ओवर के कोटे में 21 रन देकर 2 विकेट लिए.  नोर्त्जे ने ओपन मुरली विजय (Murali Vijay) के अलावा केदार जाधव को पवेलियन भेजा.  मुरली विजय 15 गेंदों पर 10 रन बनाकर क्रीज पर जमने की कोशिश कर रहे थे लेकिन नोर्त्जे ने उनके इस मंसूबे पर पानी फेर दिया.

स्पिनर्स ने बनाया दबाव

दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर अक्षर पटेल (Akshar Patel) और अमित मिश्रा (Amit Mishra) ने चेन्नई के बल्लेबाजों पर दबाव बनाकर उन्हें खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया.  अक्षर ने कसी हुई गेंदबाजी करते हुए अपने 4 ओवर के कोटे में सिर्फ 18 रन  दिए और ओपनर शेन वॉटसन (Shane Watson) को पवेलियन भेजा.  वहीं अमित मिश्रा ने 4 ओवर में 23 रन दिए.