मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने शुक्रवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए 41वें मुकाबले में पिछली बार की उप विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को 10 विकेट से रौंदकर इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के प्वाइंट्स टेबल में दिल्ली कैपिटल्स को पछाड़कर नेट  रनरेट के आधार पर टॉप पर पहुंच गई.Also Read - IPL 2022: लखनऊ फ्रेंचाइजी की कमान संभालेंगे केएल राहुल; मार्कस स्टोइनिस, रवि बिश्नोई भी शामिल

मुंबई और दिल्ली के 10 मैचों से एक समान 14-14 अंक हैं.  चेन्नई 11 मैचों में सिर्फ 6 अंक के साथ आखिरी स्थान पर है. इस हार के साथ चेन्नई टीम प्लेऑफ से लगभग बाहर हो चुकी है. Also Read - India vs South Africa, 1st ODI (Preview): पहले वनडे में विराट कोहली और क्विटंन डी कॉक पर रहेंगी नजरें

सैम कर्रन (Sam Curran) के अर्धशतक के दम पर चेन्नई की ओर से रखे गए 115 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई टीम 12.2 ओवर में बिना कोई नुकसान के 116 रन बनाए.  आइए जानते हैं मुंबई की जीत के कारण: Also Read - मैदान पर कभी कभी हो जाती है गर्मागर्मी; जसप्रीत बुमराह के साथ विवाद पर बोले मार्को जेनसन

ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह ने की घातक गेंदबाजी

टॉस की उछाल से लेकर गेंदबाजी और बल्लेबाजी तक कुछ भी चेन्नई के पक्ष में नहीं रहा.  मुंबई के तेज आक्रमण के सामने चेन्नई सुपर किंग्स का शीर्षक्रम एक बार फिर नेस्तनाबूद हो गया और महेंद्र सिंह धोनी (mahender singh dhoni) की टीम 9 विकेट पर 114 रन ही बना सकी.  इससे पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर चेन्नई की आधी टीम पावरप्ले में पवेलियन लौट चुकी थी. पावरप्ले में ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) ने 3 और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने 2 विकेट लिए.  इन शुरुआती झटकों से चेन्नई उबर ही नहीं सकी.

ट्रेंट बोल्ट ने 18 रन देकर चार विकेट लिए.  उन्होंने अपने आखिरी ओवर में 13 रन दिए यानी पहले तीन ओवर में सिर्फ पांच रन ही दिए. बुमराह ने 25 रन देकर 2 विकेट लिए.

राहुल चाहर ने धोनी को जल्दी पवेलियन भेजा

चेन्नई ने 3 रन पर अपने चार विकेट गंवा दिए थे.  इसके बाद चेन्नई को अपने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से ज्यादा उम्मीदें थीं जो पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए.  लेकिन स्पिनर राहुल चाहर (Rahul Chahar) ने धोनी को ज्यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिकने दिया और विकेटकीपर डी कॉक (Quinton de Kock) के हाथों कैच कराकर चेन्नई को तगड़ा झटका दिया.  धोनी 1 छक्के की मदद से 16 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.  राहुल ने 4 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट लिए.

इशान किशन ने खेली अर्धशतकीय पारी

विकेटकीपर बल्लेबाज इशान किशन (Ishan Kishan) ने छोटे लक्ष्य का पीछा करते हुए बेहतरीन शुरुआत की.  इशान ने 37 गेंदों पर 6 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 68 रन बनाकर नाबाद लौटे.  छोटे कद के इशान ने मैदान के चारों ओर शॉट लगाए.  उन्होंने चेन्नई की गेंदबाजों की जमकर धुनाई की.

इशान और डी कॉक ने के बीच पहले विकेट के लिए नाबाद 116 रन की साझेदारी

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की जगह बतौर ओपनर क्रीज पर उतरे इशान और दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डीकॉक ने मुंबई को धमाकेदार शुरुआत दिलाई.  दोनों ने नाबाद 116 रन की साझेदारी कर मुंबई को 10 मैचों में 7वीं जीत दिलाई.  डी कॉक ने 37 गेंदों पर नाबाद 46 रन बनाए जिसमें 5 चौके और 2 छक्के शामिल थे.