HIGHLIGHTS IPL 2020 KXIP vs MI: रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने आईपीएल 2020 के 13वें मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को 48 रन से हरा दिया.  मुंबई की 4 मैचों में ये दूसरी जीत है जबकि पंजाब की 4 मैचों में ये तीसरी हार है. कीरोन पोलार्ड को मैन ऑफ द मैच चुना गया. Also Read - KXIP vs RR Dream11 Team Prediction IPL 2020: इन खिलाड़ियों को मौका दे सकती हैं पंजाब-कोलकाता की टीमें

मुंबई की ओर से रखे गए 192 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब टीम 20 ओवर में 8  विकेट पर  143 रन बनाए.  पंजाब की शुरुआत बेहद खराब रही.  60 रन के कुल स्कोर पर कप्तान केएल राहुल सहित उसके 3 विकेट गिर चुके थे.  मयंक अग्रवाल को जसप्रीत बुमराह ने बोल्ड कर पंजाब को पहला झटका दिया.  मयंक  18 गेंदों पर 25 रन बनाकर आउट हुए. Also Read - IPL 2020 CSK vs KKR Highlights: कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ चेन्नई सुपरकिंग्स की जीत की ये रही 5 बड़ी वजह

करुण नायर का खराब फॉर्म यहां भी जारी रहा.  करुण को क्रुणाल पांडया ने बोल्ड कर पंजाब को दूसरा झटका दिया.  नायर खाता भी नहीं खोल सके.  केएल राहुल कुछ खास कमाल नहीं कर सके और 17 रन बनाकर चलते बने.  राहुल चाहर ने केएल को बोल्ड किया.  केएल जब आउट हुए उस समय पंजाब का कुल स्कोर 60 रन था. Also Read - IPL 2020: कोलकाता पर चेन्नई की जीत से मुंबई को फायदा, प्ले ऑफ का टिकट कन्फर्म

निकोलस पूरन अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन वह भी 27 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 44 रन बनाक पवेलियन लौट गए.  पूरन को जेम्स पैटिंसन की गेंद पर डी कॉक ने कैच किया.  ग्लेन मैक्सवेल को चाहर ने अपना दूसरा शिकार बनाया.  मैक्सवेल 18 गेंदों पर 11 रन बनाकर आउट हुए.

बुमराह की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में जेम्स नीशम को सूर्यकुमार यादव ने कैच कर पवेलियन भेजा.  नीशन ने 7 गेंदों पर 7 रन बनाए.  सरफराज खान के रूप में पंजाब ने अपना सातवां विकेट गंवाया जिन्हें पैटिंसन ने एलबीडब्ल्यू आउट किया.  सरफराज ने 8 गेंदों पर 7 रन बनाए.  रवि  बिश्नोई को ट्रेंट बोल्ट ने सूर्यकुमार यादव के हाथों कैच कराया.  बिश्नोई ने 5 गेंदों पर एक रन बनाया.

मुंबई की ओर से पैटिंसन, बुमराह और चाहर ने दो दो विकेट लिए जबकि एक विकेट बोल्ट के खाते में गया.

मुंबई ने 4 विकेट पर 191 रन बनाए थे

कप्तान रोहित शर्मा (70) की अर्धशतकीय पारी के बाद कीरोन पोलार्ड (नाबाद 47 रन, 20 गेंद, 3 चौके और 4 छक्के) और हार्दिक पांडया (नाबाद 30 रन, 11 गेंद, 3 चौके और 2 छक्के) की तेजतर्रार पारी के दम पर  मुंबई ने पंजाब के सामने 192 रन का लक्ष्य रखा था.  कीरोन पोलार्ड और हार्दिक ने 5वें विकेट पर नाबाद 67 रन की साझेदारी की.

किंग्स इलेवन पंजाब ने टॉस जीतकर मुंबई को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया.  मुंबई ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 191 रन बनाए.  मुंबई की ओर से कप्तान रोहित शर्मा और क्विंटन डी कॉक ने पारी की शुरुआत की.  डी कॉक पहले ओवर की पांचवीं गेंद पर  खाता खोले बगैर शेल्डन कॉट्रेल की गेंद पर बोल्ड हो गए.  उस समय मुंबई का खाता भी नहीं खुला था.

रोहित और इशान किशन ने तीसरे विकेट पर 62 रन जोड़े

शुरुआती झटका लगने के बाद रोहित ने सूर्यकुमार यादव के साथ पारी को संवारने की कोशिश की.  दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट पर 21 रन जोड़े.  सूर्यकुमार 10 रन के निजी योग पर रनआउट हो गए.  रोहित और इशान किशन के बीच तीसरे विकेट के लिए 62 रन जोड़े.  इशान ने 32 गेंदों पर 28 रन बनाए जिसमें एक चौका और एक छक्का शामिल था.

मुंबई ने रोहित के रूप में अपना चौथा विकेट गंवाया जिन्होंने 45 गेंदों पर 8 चौके और 3 छक्के लगाए.  रोहित को जेम्स नीशम की गेंद पर मोहम्मद शमी ने बाउंड्री के नजदीक लपका.  रोहित और कीरोन पोलार्ड ने 41 रन की साझेदारी की.  पंजाब की ओर से कॉट्रेल, शमी और के गौतम ने एक एक विकेट लिया.

—————————————————————————————————————————————–

टॉस रिपोर्ट

किंग्स इलेवन पंजाब ने प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया है. मुरुगन अश्विन की जगह के गौतम को शामिल किया .

किंग्स इलेवन पंजाब का प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल (कप्ता/विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, करुण नायर, जेम्स नीशन, के गौतम, सरफराज खान, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉट्रेल, रवि बिश्नेाई.

मुंबई इंडियंस

रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, इशान किशन, हार्दिक पांडया, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पांडया, जैम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट, जसप्रीत बुमराह.