किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) को शनिवार को खेले गए आईपीएल (IPL 2020) के 24वें मैच में कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) के खिलाफ सीजन की दूसरी जीत मिल जाती. समीकरण एकदम साफ था. पंजाब को जीत के लिए 4 ओवर में 29 रन की जरूरत थी जबकि उसके 9 विकेट बाकी थे. लेकिन कोलकाता की ओर से खेल रहे विंडीज के स्पिनर स्पिनर सुनील नारायण (Sunil Narine) ने पंजाब की जीत के मंसूबों पर पानी फेर दिया. रही सही कसर युवा तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने 19वां ओवर डालकर पूरा कर दिया. Also Read - धनश्री वर्मा ने दुबई में 'बुर्ज खरीफा' सांग पर जमकर लगाए ठुमके, अक्षय कुमार को टैग कर कही ये बात

कोलकाता ने टॉस जीतकर 20 ओवर में 6 विकेट पर 164 रन बनाए  Also Read - IPL 2020: कौन है ये मिस्‍ट्री गर्ल जो पंजाब के मैच के दौरान हो रही है वायरल ?

इससे पहले कोलकाता ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया. लेकिन कप्तान दिनेश कार्तिक का ये फैसला मोहम्मद शमी ने ओपनर राहुल त्रिपाठी को जल्दी पवेलियन भेज गलत साबित करने की कोशिश की. इसके बाद नीतीश राणा भी जल्दी पवेलियन लौट गए. कोलकाता का स्कोर 4 ओवर में 14 रन पर 2 विकेट हो गया. पावर प्ले में पंजाब के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी की और सिर्फ 20 रन दिए. Also Read - Women IPL: टी20 चैलेंजर्स के लिए UAE पहुंची हरमनप्रीत, स्‍मृति और मिताली की टीमें, इस तारीख से होगा टूर्नामेंट

शुबमन और कार्तिक ने खेली अर्धशतकीय पारी 

इसके बाद युवा ओपनर शुबमन गिल (Shubman Gill) और इयोन मोर्गन ने पारी को आगे बढ़ाया. दोनों ने 49 रन की साझेदारी की. शुबमन और दिनेश कार्तिक ने शानदार अर्धशतक जमाए. केकेआर ने आखिर के 5 ओवर में 63 रन जुटाए. कार्तिक 58 जबकि शुबमन 57 रन बनाकर आउट हुए.

केएल राहुल और मयंक ने पंजाब को दिलाई शतकीय शुरुआत 

165 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब टीम की शुरुआत अच्छी रही. कप्तान लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की. लेकिन उसका मिडिल ऑर्डर असफल रहा.

दोनों सलामी बल्लेबाजों ने मौजूदा सीजन में दूसरी बार शतकीय साझेदारी निभाई. दोनों ने अपना अर्धशतक जमाया. एक समय ऐसा लग रहा था कि ये दोनों बल्लेबाज पजाब को जीत दिला देंगे लेकिन मौजूदा सीजन में अपना पहला मैच खेलने उतरे कृष्णा ने मयंक को 56 रन के निजी स्कोर पर आउट कर केकेआर को पहली सफलता दिलाई.

मैक्सवेल की जगह प्रभसिमरन को भेजा 

इससे केकेआर ने अपना आधा काम पूरा कर लिया. इसके बाद निकोलस पूरन आए और कुछ  अच्छे शॉट लगाए लेकिन सुनील नारायण ने उन्हें भी चलता किया. इसके बाद सबकुछ बदल गया. पूरन के आउट होने के बाद पंजाब ने चौथे नंबर पर ग्लेन मैक्सवेल की जगह प्रभसिमरन सिंह को भेजा जो चौंकाने वाला फैसला था. दबाव के उस क्षण में सिमरन 4 गेंदों पर एक रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

अंतिम 2 ओवर में पंजाब को जीत के लिए 20 रन चाहिए थे 

इसके बाद अंतिम के 2 ओवर में पंजाब को जीत के लिए 20 रन चाहिए थे. 19वें ओवर में कृष्णा ने सिर्फ 6 रन दिए और केएल राहुल को 74 रन के निजी स्कोर पर व प्रभसिमरन को पवेलियन भेज दिया. मैच का अंतिम ओवर सुनील नारायण ने डाला. सुनील नारायण के सामने मैक्सवेल थे. लेकिन इस ओवर में सिर्फ 11 रन ही बने. इस तरह पंजाब टीम 5 विकेट पर 162 रन ही बना सकी.