IPL 2020, Mumbai Indians vs Sunrisers Hyderabad, 17th Match, Preview:  विस्फोटक बल्लेबाजी क्रम और आखिरी ओवरों के शानदार गेंदबाजों की मौजूदगी से सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मुकाबले में मुंबई इंडियंस का पलड़ा भारी रहेगा।Also Read - IND vs SL: पहला वनडे जीतकर कप्तान Shikhar Dhawan ने की IPL की तारीफ

सनराइजर्स की मुश्किलें मुख्य तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने से और बढ़ गई हैं जिनका आगामी मुकाबलों में खेलना संदिग्ध है। भुवनेश्वर चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ शुक्रवार को 19वें ओवर की पहली गेंद पर यार्कर डालने के बाद मांसपेशियों में खिंचाव की परेशानी के कारण गेंदबाजी नहीं कर सके थे। वो फिजियो की मदद से मैदान से बाहर गये थे। Also Read - बेन स्टोक्स, जोस बटलर को टीम में वापस लाने में जल्दबाजी नहीं करेगा इंग्लैंड: इयोन मोर्गन

तालिका में शीर्ष पर चल रहे मुंबई इंडियंस की कोशिश इस अनुभवी गेंदबाज की गैरमौजूदगी में शारजाह के छोटे मैदान पर अधिक बड़े शॉट खेलने की होगी। शारजाह के मैदान की सीमारेखा दुबई और अबुधाबी की तुलना में छोटी है। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने चार मैचों में 170 रन बनाए है और वो शानदार लय में चल रहे है। उनके पास किसी भी गेंदबाज के खिलाफ अटैक करने की क्षमता है। Also Read - IPL 2021: दुबई एक्सपो की वजह से फ्रेंचाइजियों को होटल बुकिंग में हो सकती है परेशानी

सलामी बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक की फार्म चिंताजनक जरूर है लेकिन सूर्यकुमार यादव अपनी शुरूआत को बड़ी पारी में बदलना चाहेंगे। गत चैंपियन के लिए सबसे बड़ी सकारात्मक बात ये है कि उनका मध्य क्रम शानदार लय में है। इशान किशन, हार्दिक पांड्या और कीरोन पोलार्ड के सहजता से बड़े शॉट खेलने में माहिर है। युवा विकेटकीपर बल्लेबाज किशन ने रॉयल चैलेंजर बेंगलोर के खिलाफ अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया। वो, हार्दिक और पोलार्ड शारजाह के मैदान में आसानी से बड़े शॉट लगा सकते है।

टीम के गेंदबाजों ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ पिछले मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और टीम इसमें कोई बदलाव नहीं करना चाहेगी। अनुभवी तेज गेंदबाजों को स्पिनर राहुल चाहर और क्रुणाल पांड्या का अच्छा साथ मिल रहा है।

सनराइजर्स के हौसले भी सीएसके पर सात रन की जीत के बाद से बुलंद है। इस मैच में उसके युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। इससे सीनियर खिलाड़ियों पर से दबाव कम होगा और टीम प्रबंधन को उम्मीद होगी कि कप्तान डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टॉ और मनीष पांडे बल्ले से अच्छा योगदान देंगे। केन विलियमसन से मध्यक्रम को मजबूती देने की उम्मीद होगी।

टीम के अगर सीनियर खिलाड़ी अगर रन बनाते है तो अभिषेक शर्मा, प्रियम गर्ग और अब्दुल समद जैसे युवा खुल कर खेल सकेंगे। भुवनेश्वर कुमार अगर चोट से उबरने में नाकाम रहते है तो यॉर्कर विशेषज्ञ टी नटराजन और बाएं हाथ के अन्य तेज गेंदबाज खलील अहमद और स्टार स्पिनर राशिद खान पर बोझ बढ़ेगा। भुवनेश्वर की जगह बेसिल थम्पी, संदीप शर्मा और सिद्धार्थ कौल में से किसी एक को मौका मिल सकता है ।

सनराइजर्स हैदराबाद स्क्वाड:

डेविड वार्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टॉ(विकेटकीपर), केन विलियमसन, मनीष पांडे, श्रीवत्स गोस्वामी, विराट सिंह, प्रियम गर्ग, रिधिमान साहा (विकेटकीपर), अब्दुल समद, विजय शंकर, मोहम्मद नबी, राशिद खान, अभिषेक शर्मा, बी संदीप, संजय यादव, फेबियन एलेन, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, संदीप शर्मा, शाहबाज नदीम, सिद्धार्थ कौल, बिली स्टानलेक, टी नटराजन, बासिल थम्पी ।

मुंबई इंडियंस स्क्वाड:

रोहित शर्मा (कप्तान), आदित्य तारे, अनमोलप्रीत सिंह, अनुकूल रॉय, क्रिस लिन, धवल कुलकर्णी, दिग्विजय देशमुख, हार्दिक पंड्या, ईशान किशन, जेम्स पेटिसन, जसप्रीत बुमराह, जयंत यादव, कीरोन पोलार्ड, कृणाल पंड्या, मिशेल मैक्लीनागन, मोहसिन खान, नाथन कूल्टर नाइल, प्रिंस बलवंत राय, क्विंटोन डि कॉक, राहुल चाहर, सौरभ तिवारी, शेरफेन रदरफोर्ड, सूर्यकुमार यादव, ट्रेंट बोल्ट ।