इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के 13वें एडिशन की तैयारियों के लिए भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र  सिंह धोनी और चेन्नई सुपरकिंग्स के टीम के उनके साथी खिलाड़ी संयुक्त अरब अमीरात (UAE) रवाना होने से पहले अभ्यास शिविर में भाग लेने के लिए शुक्रवार को चेन्न्ई पहुंचे.Also Read - CSK को विजेता बनाने के बाद अब न्यूजीलैंड को विश्व कप जिताने के लिए तैयार हैं स्टीफेन फ्लेमिंग

धोनी सहित 13 या 14 खिलाड़ी शिविर का हिस्सा होंगे Also Read - भारतीय खिलाड़ियों को विराट कोहली के लिए टी20 विश्व कप जीतना चाहिए: सुरेश रैना

एम ए चिदंबरम स्टेडियम में शनिवार से शुरू होने वाले एक सप्ताह के शिविर के लिए धोनी के अलावा सुरेश रैना, दीपक चाहर, पीयूष चावला और केदार जाधव भी पहुंच गए. सीएसके के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘टीम के 16 भारतीय खिलाड़ियों में से धोनी सहित 13 या 14 खिलाड़ी शिविर का हिस्सा होंगे. ये खिलाड़ी कोविड-19 की जांच कराकर यहां पहुंच रहे है, ऐसे में उनका अगला परीक्षण 21 अगस्त को यूएई रवाना होने से 72 घंटे पहले होगा.’ Also Read - IPL 2022 की नीलामी में पहला रिटेंशन कार्ड MS Dhoni के लिए इस्तेमाल किया जाएगा: CSK

चेन्नई सुपरकिंंग्स ने इंस्टाग्राम पर अपलोड किया फोटो  

आईपीएल की तीन बार की  चैंपियन  टीम ने धोनी और दूसरे खिलाड़ियों के चेन्नई पहुंचने की तस्वीरों को अपने सोशल मीडिया पेज पर साझा किया है. पिछले साल जुलाई में एकदिवसीय विश्व कप के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से भारतीय टीम की हार के बाद से धोनी से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है.

View this post on Instagram

The Masketeers! #StartTheWhistles #WhistlePodu 🦁💛

A post shared by Chennai Super Kings (@chennaiipl) on


हरफनमौला रविंद्र जडेजा को छोड़कर लगभग सभी खिलाड़ियों के शिविर में भाग लेने की उम्मीद है. सीएसके के एक अधिकारी ने कहा कि जडेजा व्यक्तिगत कारणों से अभ्यास शिविर में भाग नहीं लेंगे और टीम की रवानगी से पहले टूर्नामेंट स्थल पर उनसे जुड़ेंगे.

चेन्नई में दो बार कोरोना का होगा जांच 

अधिकारी ने कहा कि सभी खिलाड़ियों का यहां दो बार जांच होगा और अगर इस जांच में उनका नतीजा निगेटिव आया तभी उन्हें दुबई जाने की अनुमति होगी. फ्रेंचाइजी ने तमिलनाडु के आठ नेट गेंदबाजों को चुना है और वे भी टीम के साथ यूएई की यात्रा करेंगे.

सीएसके ने इससे पहले 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल के लिए दो मार्च से अभ्यास शिविर लगाया था लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण उसे बीच में रद्द करना पड़ा. धोनी ने हालांकि उस शिविर में अभ्यास किया था जिसे देखने के लिए हजारों की संख्या में दर्शक भी पहुंचे थे.

स्टेडियम में दर्शकों को आने की अनुमति नहीं होगी

कोविड-19 महामारी के कारण हालांकि इस बार स्टेडियम में दर्शकों को आने की अनुमति नहीं होगी. तमिलनाडु सरकार द्वारा एमए चिदंबरम स्टेडियम की में सुविधाओं का उपयोग करने की मंजूरी के बाद इस शिविर की योजना बनाई गई थी. राज्य में हालांकि कोविड-19 के मामले तीन लाख से अधिक हो गए है.