हर भारतीय क्रिकेट फैन के मन में एक ख्याल कभी ना कभी जरूर आया होगा कि अगर टीम इंडिया के तीन दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली और रोहित शर्मा इंडियन प्रीमियर लीग में एक ही टीम के लिए खेलते तो क्या होता, वो टी बेशक की टूर्नामेंट की सबसे मजबूत टीम होती। अब फैंस को जल्द ही इसका जवाब मिलने वाला है।

आईपीएल 2020 टूर्नामेंट से पहले आयोजित होने वाले ऑल-स्टार चैरिटी मैच में भारतीय क्रिकेट के तीन सितारे एक ही टीम के लिए खेलते नजर आ सकते हैं। ईएसपीएनक्रिकइंफो में छपी रिपोर्ट के मुताबिक ये मैच आईपीएल के ओपनिंग मुकाबले से तीन दिन पहले खेला जाएगा। खबरों के मुताबिक आईपीएल की शुरुआत 29 मार्च को होगी, ऐसे में ऑल-स्टार चैरेटी मैच 26 मार्च को खेला जा सकता है।

ऑल-स्टार मैच के लिए आईपीएल की आठ टीमों को दो जोन में बांटा जाएगा। पहला जोन होगा नॉर्थ और ईस्ट का, जिसमें दिल्ली कैपिटल्स , राजस्थान रॉयल्स, किंग्स इलेवन पंजाब और कोलकाता नाइट राइडर्स फ्रेंचाइजी शामिल होंगी। दूसरा जोन साउट और वेस्ट का होगा, जिसमें चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद टीमें होगी।

‘टीम इंडिया के लिए मैच फिनिश करने की जिम्मेदारी उठा रहे हैं राहुल-अय्यर’

नॉर्थ और वेस्ट टीम पर सभी फैंस की निगाहें रहेंगी क्योंकि ऑल-स्टार मैच में धोनी, कोहली और रोहित इसी टीम के लिए खेलते दिख सकते हैं।

बता दें कि ऑल-स्टार मैच का विचार पूर्व कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और आईपीएल गर्वनिंग काउंसिल के चेयरमैन ब्रिजेश पटेल का है। फैंस के लिए ये आईपीएल के मुख्य टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले कई दिग्गज खिलाड़ियों को एक साथ मैदान पर उतरते देखने का सुनहरा मौका होगा।

आईपीएल के फाइनल शेड्यूल का ऐलान होने के साथ ही ऑल-स्टार मैच की तारीख और टीमों का फैसला भी हो जाएगा।