आईपीएल 2020 के अपने आखिरी मुकाबले के दौरान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) से पूछा गया कि क्‍या पीली जर्सी में ये आपका आखिरी मुकाबला है. इसपर माही ने जवाब दिया था ‘बिल्किुल नहीं’. धोनी के आगे भी आईपीएल खेलने के निर्णय से सुनील गावस्‍कर (Sunil Gavaskar) काफी खुश हैं. हालांकि उन्‍होंने धोनी को सलाह दी कि वो अगले आईपीएल से पहले घरेलू क्रिकेट (Indian Domestic Cricket) पर फोकस करें. Also Read - IND vs AUS: क्‍या आप जानते हैं Team India New Jersey पर तीन स्‍टार का क्‍या है मतलब ?

सुनील गावस्‍कर ने कहा, “महेंद्र सिंह धोनी एक चमत्‍कारी खिलाड़ी रहे हैं. वो अपनी बल्‍लेबाजी, विकेटकीपिंग और नेतृत्‍व क्षमता से काफी खुशी पैदा करते हैं. वो ऑन और ऑफ फील्‍ड काफी अच्‍छे रोल-मॉडल के रूप में जाने जाते हैं. जितना ज्‍यादा हम महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को देखते हैं हम उतना ही अच्‍छा महसूस करते हैं.” Also Read - India vs Australia: IPL में फ्लॉप रही थी कंगारू तिकड़ी, ऑस्ट्रेलिया आते ही बजाया डंका

सुनील गावस्‍कर ने भविष्‍यवाणी की कि अगले सीजन में महेंद्र सिंह धोनी 400 रन मारेंगे लेकिन ऐसा करने के लिए उन्‍हें घरेलू क्रिकेट खेलना होगा. Also Read - WATCH: दुबई में मस्ती कर रहा है धोनी परिवार; पत्नी साक्षी और बेटी जीवा के साथ नाचते दिखे माही

“बहुत छोटी चीजें हैं जो धोनी को देखने की जरूरत हैं. उन्‍हें घरेलू क्रिकेट खेलना ही होगा. शायद इस बार घरेलू क्रिकेट ही ना हो. इस परिस्थिति में ज्‍यादा कुछ नहीं किया जा सकता है. वो जितना ज्‍यादा प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट खेलेंगे. उतना ही अच्‍छा प्रदर्शन अगले आईपीएल में करेंगे. ऐसा करने पर वो अगले आईपीएल सीजन में 400 रन जरूर बनाएंगे.”

बता दें कि धोनी की टीम इस साल पहली बार आईपीएल के इतिहास में प्‍लेऑफ में अपनी जगह नहीं बना पाई है. धोनी स्‍वयं भी महज 200 रन ही इस साल बना पाए जो उनका एक सीजन में सबसे कम स्‍कोर है. इस सीजन में वो एक भी अर्धशतक तक नहीं लगा पाए.