IPL 2020 Full Schedule: इस बार आईपीएल 2020 (Indian Premier League 2020) में शनिवार को दो मैच नहीं होंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस बार आईपीएल में शनिवार को होने वाले डबल हेडर को खत्म कर दिया गया है जिसका मतलब है कि इस बार आईपीएल एक सप्हात और लंबा चलेगा. फ्रैंचाइजी और ब्रॉडकास्टर को जारी किए गए शेड्यूल के अनुसार, इस बार केवल छह डबल हेडर मुकाबले होंगे और वो भी केवल संडे यानी रविवार को. बता दें कि पहले शनिवार और रविवार दोनों दिन दो-दो मुकाबले होते थे लेकिन इस बार केवल रविवार को ही दो मुकाबले होंगे.
बता दें कि आईपीएल 2020 की शुरुआत (IPL 2020 Opening Match) 29 मार्च को गत विजेता मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच मैच से होगी.
आईपीएल 2020 का लीग चरण (league phase) 17 मई को समाप्त होगा. इस लिहाज से इस बार का सीजन 50 दिनों तक चलेगा. पिछले साल यह 44 दिनों तक चला था. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर आखिरी लीग मैच में घर पर मुंबई से भिड़ेगी. नॉकआउट के शेड्यूल की घोषणा होना बाकी है.
राजस्थान रॉयल्स को छोड़कर बाकी सभी फ्रेंचाइजी अपने पुराने होम वेन्यू के साथ इस बार भी जुड़ी रहेंगी. हालांकि राजस्थान रॉयल्स ने गुवाहाटी को अपने संभावित दूसरे होम वेन्यू के रूप में चुना है. आईपीएल 2020 मार्च 18 को कोलकाता में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत की तीन मैचों की वनडे सीरीज के समापन के 11 दिन बाद शुरू होगा.
Also Read - क्‍या बिना दर्शक IPL के खिलाफ हैं विराट कोहली, बोले- स्‍टेडियम की असली ताकत होते हैं वहां मौजूद फैन्‍स

Also Read - केविन पीटरसन बोले-हर हाल में होना चाहिए IPL 2020 का आयोजन, बताया तरीका

Also Read - मुंबई इंडियन ने पूछा ट्रिकी सवाल, खिलाड़ी का नाम बताने के लिए लगी फैन्‍स के बीच होड़