ipl 2020 news today: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) कोविड-19 (COVID-19) से उबर चुके हैं और उन्होंन मैदान में जल्द वापसी की उम्मीद जताई है.  चाहर ने दुबई के होटल के कमरे से अपनी स्वास्थ्य स्थिति को साझा किया. Also Read - Lockdown in Chhattisgarh: कोविड-19 के संक्रमण के चलते छत्तीसगढ़ में 28 सितंबर तक लगेगा लॉकडाउन, रायपुर बना कंटेनमेंट जोन

टीम ने सीएसके (CSK) के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से चाहर का वीडियो साझा किया जिसमें वह अभ्यास करते दिख रहे हैं .  चाहर ने कहा, ‘आपकी शुभकामनाओं और प्रार्थनाओं के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद.  मैं अच्छी तरह से ठीक हो गया हूं और उम्मीद है कि जल्द ही मैदान पर दिखूंगा. ’ Also Read - पीएम मोदी कोरोना के हालात पर 23 सितंबर को राज्यों के मुख्यमंत्रियों से करेंगे बातचीत! क्या फिर से लगेगा लॉकडाउन?


चाहर और एक अन्य खिलाड़ी सहित सीएसके दल के 13 सदस्यों को कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाया गया था.  ये सभी 14 दिनों के अनिवार्य पृथकवास में हैं.  टीम के अन्य सभी खिलाड़ियों का जांच में नतीजा नेगेटिव रहा है जिनका गुरुवार को एक और परीक्षण होगा.  अगर इस जांच में भी वे नेगेटिव रहे तो शुक्रवार से प्रशिक्षण शुरू कर सकते हैं.

बहन मालती और भाई राहुल ने बढ़ाया हौसला 

दीपक के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की खबर सुनकर उनकी बहन मालती चाहर (Malti Chahar) और भाई राहुल चाहर (Rahul Chahar) ने ट्वीट के जरिए भाई का हौसला बढ़ाया था.  मालती ने दीपक की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा था,  ‘आप एक योद्धा हैं, जो लड़ने के लिए पैदा हुए हैं.  अंधेरी रात के बाद दिन का उजाला है, आप पहले से ज्यादा मजबूत हो सकते हैं.  प्यार और प्रार्थना के साथ, आपकी दहाड़ के लिए इंतजार कर रहीं हूं. ‘

आईपीएल के दौरान 20 हजार होंगे कोरोना टेस्ट

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आईपीएल के दौरान 20 हजार कोरोना टेस्ट कराने की योजना बनाई है.  इसके लिए बोर्ड 10 करोड़ रुपए खर्च करेगा.  आईपीएल के दौरान हर 5वें दिन सभी खिलाड़ियों समेत स्टाफ का कोरोना टेस्ट होगा.  भारत में कोरोनावायरस  महामारी के बढ़ते मामले को देखते हुए इस बार आईपीएल संयुक्त अरब अमीरात में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक होगा.  चेन्नई को छोड़कर बाकी टीमों ने आउटडोर ट्रेनिंग शुरू कर दिया है.