राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) ने रविवार को खेले गए आईपीएल 2020  (IPL 2020) के 26वें मैच में सनराइर्ज हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) को 5 विकेट से हराकर मौजूदा सीजन की अपनी तीसरी जीत दर्ज की. इस जीत से राजस्थान के प्ले ऑफ में पहुंचने की  उम्मीदें अभी जीवित है. Also Read - IPL 2020 में टीम के प्रदर्शन से नाराज CSK मैनेजमेंट; अगले सीजन में होगा कई खिलाड़ी का पत्ता साफ

159 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान टीम के एक समय  78 रन के योग पर आधी टीम पवेलियन लौट चुकी थी लेकिन इसके बावजूद राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) और 18 वर्षीय रियान पराग (Ryan Parag) ने हिम्मत नहीं हारी और आखिरकार विषम परिस्थतियों में धमाकेदार पारी खेल टीम को शानदार जीत दिलाई. इस जीत से राजस्थान के 7 मैचों में 6 अंक हो गए हैं वहीं सनराइजर्स के भी 7 मैचों में छह अंक हैं. Also Read - IPL 2020: तीसरे ओवर मे नवदीप सैनी को नई गेंद दिए जाने के कोहली के फैसले से हैरान हुए गंभीर

तेवतिया और पराग ने छठे विकेट के लिए नाबाद 85 रन की साझेदारी की  Also Read - IPL 2020 Points Table, Orange and Purple Cap latest update: कोलकाता को हराकर टॉप-2 में पहुंची RCB; बुमराह से आगे निकले चहल

राहुल तेवतिया (नाबाद 45) और रियान पराग (नाबाद 42) के बीच छठे विकेट की 7.5 ओवर में 85 रन की अटूट साझेदारी की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने 19.5 ओवर में 5 विकेट पर 163 रन बनाकर जीत दर्ज की.

राजस्थान की शुरुआत बेहद खराब रही

लक्ष्य का पीछा करने उतरे रॉयल्स की शुरुआत बेहद खराब रही. टीम ने दूसरे ओवर में ही बेन स्टोक्स (05) का विकेट गंवा दिया जिन्हें खलील अहमद (37 रन पर दो विकेट) ने बोल्ड किया. जोस बटलर (16) ने टी नटराजन की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर कप्तान स्टीव स्मिथ (05) दो रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गए.

रॉयल्स ने पावरप्ले में 36 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे

खलील ने अगले ओवर में बटलर को भी विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टॉ के हाथों कैच करा दिया जिससे टीम का स्कोर तीन विकेट पर 26 रन हो गया. रॉबिन उथप्पा ने खलील पर छक्के से खाता खोला और फिर इसी ओवर में चौका भी जड़ा. नटराजन ने छठा ओवर संजू सैमसन को मेडन फेंका. रॉयल्स ने पावर प्ले  36 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे. सैमसन ने बाएं हाथ के स्पिनर अभिषेक शर्मा पर लगातार दो चौकों से खाता खोला.

राजस्थान की टीम 15 ओवर में 94 रन पर 5 विकेट गंवा चुकी थी

रियान पराग और राहुल तेवतिया ने 15 ओवर में टीम का स्कोर 5 विकेट पर 94 रन तक पहुंचाया. रॉयल्स को अंतिम 5 ओवर में जीत के लिए 65 रन की दरकार थी. खलील के 16वें ओवर में प्रियम गर्ग ने पराग का आसान कैच टपकाया. पराग ने जीवनदान का फायदा उठाते हुए खलील के ओवर की अंतिम गेंद पर छक्के के साथ टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया.

तेवतिया ने कुछ इस तरह से लगाए बेहतरीन शॉट 

तेवतिया ने भी संदीप शर्मा की पहली गेंद को छह रन के लिए भेजा. पराग ने भी इस ओवर में लगातार दो चौके जड़े. दो ओवर में 29 रन बटोरने के बाद रॉयल्स को अंतिम 3 ओवर में 36 रन की दरकार थी.

तेवतिया ने 18वें ओवर में राशिद पर लगातार तीन चौकों के साथ रॉयल्स को पलड़ा भारी किया. तेवतिया इसी ओवर में भाग्यशाली रहे जब गेंद उनके बल्ले और फिर विकेटकीपर के पैड से टकराने से बार विकेटों पर लगी लेकिन बेल्स नहीं गिरी. इस समय वह क्रीज से बाहर खड़े थे.

तेवतिया ने अगले ओवर में नटराजन की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जड़ा. खलील को अंतिम ओवर में 8 रन के लक्ष्य का बचाव करना था लेकिन पराग ने 5वीं गेंद पर छक्के के साथ रॉयल्स को जीत दिला दी.